Uttarakhand Assembly Election 2022: चुनाव से ठीक पहले कृषि कानून वापसी का ऐलान, इन सीटों पर किसान कर सकते हैं बड़ा उलटफेर

कृषि कानूनों को लेकर इन क्षेत्रों में सबसे ज्यादा धरना-प्रदर्शन देखने को मिला है। मंगलौर और कलियर विधानसभा से जुड़े किसान तो दिल्ली के आंदोलन में भी सक्रिय भूमिका निभाते रहे हैं।

उत्तराखंड .आगमी विधान चुनाव (Uttarakhand Assembly Election 2022) से पहले तीनों कृषि कानून को केंद्र सरकार ने वापस लेने का ऐलान कर दिया है.जिससे किसान संगठन बेहद खुश हैं। आपको बता दे उत्तराखंड में भी कुछ सीटें ऐसी हैं, जहां पर मतदाता के रूप में किसान बड़ा उलटफेर कर सकते हैं। हरिद्वार जिले की बात करें तो यहां की नौ विधानसभा सीटों को किसान सीधे तौर पर प्रभावित करते हैं।

Uttarakhand Assembly Election 2022

कृषि कानूनों को लेकर इन क्षेत्रों में सबसे ज्यादा धरना-प्रदर्शन देखने को मिला है। मंगलौर और कलियर विधानसभा से जुड़े किसान तो दिल्ली के आंदोलन में भी सक्रिय भूमिका निभाते रहे हैं। हरिद्वार जिले में 94 हजार हेक्टेयर भूमि पर खेती होती है। यहां एक लाख 28 हजार किसान खेती करते हैं। जिले में मुख्य रूप से गन्ना, गेहूं, धान सब्जियां और बागवानी की खेती होती है। 16 हजार खेतिहर मजदूर भी हैं, जो कि किसानों से जुड़े हुए हैं। विधानसभा के हिसाब से देखा जाए तो मंगलौर, झबरेड़ा, भगवानपुर, कलियर, ज्वालापुर, खानपुर, लक्सर, रानीपुर और हरिद्वार ग्रामीण में किसान वोट बैंक ठीक संख्या में है। (Uttarakhand Assembly Election 2022)

Today Lunar Eclipse: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण जारी, ग्रहण के चलते भूलकर भी ना करें ये काम

Today Uttarakhand News: कृषि कानून वापसी के फैसले पर बोले हरीश रावत, हम इसे लोकतंत्र की जीत मानते है

सीएम अशोक गहलोत का बड़ा बयान, सभी डिपार्टमेंट में करप्शन होता है, कई जगह कलेक्टर, SP तक पकड़े गये…

Allahabad High Court का बड़ा फैसला, विपरीत धर्म में शादी करने वाले जोड़े को किसी की इजाजत जरूरी नहीं…

UP Election: प्रधान का चुनाव लड़ चुके नेताओं से जब्त होंगे डेढ़ करोड़ रुपये

पाकिस्तान ने उठाया बड़ा कदम, पाक में रेपिस्टों को बनाया जाएगा नपुंसक

भारत न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला दूसरा T20 मैच पर मंडराया खतरा, झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दाखिल

अयोध्या में भगवान श्रीराम की मूर्ति पर लगेगा सूर्य तिलक, जानें कैसे लगता है सूर्य तिलक

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button