Uttarakhand News : पर्यटन को गए तीन युवक गंगा में स्नान के दौरान डूबे, एक का शव बरामद, SDRF और जल पुलिस का रेस्क्यू जारी

ऋषिकेश। उत्तराखंड से एक बेहद दुःखद खबर आ रही है। खबर के मुताबिक जनपद टिहरी गढ़वाल के थाना मुनिकीरेती क्षेत्र में शिवपुरी के निकट मंगलवार की दोपहर गंगा में नहा रहे दिल्ली निवासी तीन युवक पानी में डूब गये। खबर के मुताबिक एक युवक का शव बरामद कर लिया गया है। वहीँ दो लोग अभी भी लापता है। जल पुलिस के साथ एसडीआरएफ (SDRF) की टीम गंगा में डूबे युवकों को तलाश में जुटी है।Uttarakhand News - Rishikesh

ITBP CAMP के समीप गंगा में नहा रहे थे कुछ युवक

घटना की जानकारी देते हुए थाना मुनिकीरेती के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि शिवपुरी आइटीबीपी कैंप (ITBP CAMP) के समीप मंगलवार की दोपहर लगभग 1:15 बजे दिल्ली से आये कुछ पर्यटक गंगा में स्नान रहे थे। इस दौरान तीनो युवक गंगा में डूब गये।

एक युवक का शव बरामद, अन्‍य की तलाश जारी

घटना के बारे में तत्काल जल पुलिस की टीम को सूचित किया गया। व्यासी चौकी से एसडीआरएफ (SDRF) की टीम को मौके पर बुलाया गया। रेस्क्यू कार्य तत्काल शुरू किया गया। खबर के मुताबिक रेस्क्यू के दौरान एक युवक का शव बरामद कर लिया गया है। दो युवक अभी लापता हैं जिसकी तलाश जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक डूबने वाले युवकों में से एक युवक रोहिणी दिल्ली और दो युवक नजफगढ़ दिल्ली के रहने वाले हैं।

उत्तरी हरिद्वार के सप्तऋषि क्षेत्र में अपने दोस्तों के साथ गंगा में नहा रहे देहरादून के युवक की डूबने से मृत्यु हो गयी। एसडीआरएफ (SDRF) ने तीन घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद युवक का शव ढूंढ निकाला। पोस्ट-मार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया गया। वहीँ शहर कोतवाल राकेंद्र सिंह कठैत द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक परमार्थ आश्रम गंगा घाट पर देहरादून के कुछ युवक नहा रहे थे।

युवक का शव पास से ही हुआ बरामद

नहाने के दौरान सूरज (उम्र 23 वर्ष) निवासी गुरु रोड, पटेल नगर देहरादून डूब गया। हालाँकि उसके दोस्तों ने शोर मचाया लेकिन तब तक वह लहरों में कहीं गुम हो गया। सूचना पर एसडीआरएफ (SDRF) व जल पुलिस मौके पर पहुंची। जानकारी के मुताबिक कि तीन घंटे बाद युवक का शव पास से ही बरामद कर लिया गया।

श्रद्धा के आड़े नहीं आई उम्र, बुजुर्ग सड़क पर लेट-लेट कर पूरा कर रहे 900 किलोमीटर का सफर

Related Articles

Back to top button