Indian Navy को मिली स्कोर्पीन क्लास की चौथी पनडुब्बी, भारत की बढ़ी समुद्री ताकत

भारतीय नौसेना (Indian Navy) के वाइस चीफ एस एन घोरमाडे (Vice Admiral SN Ghoramde) ने आज एक ऑफ कैमरा प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि जिस तरह वैश्विक स्तर पर बेहद तेजी से जियोपॉलिटिकल बदलाव आ रहे हैं, उसको देखते हुए बेहद जरूरी है कि भारत भी अपनी समुद्री ताकत को बढ़ाए ताकि किसी भी चुनौती का सामना कर सकें।

नई दिल्ली। नौसेना दिवस (Navy Day) से पहले भारतीय नौसेना (Indian Navy) के जंगी बेड़े में एक बड़ा इजाफा होने जा रहा है। इसी महीने की 21 तारीख को स्वदेशी स्टेल्थ मिसाइल डेस्ट्रोयर जहाज, आईएनएस विशाखापट्टनम (INS Visakhapatnam) भारतीय नौसेना (Indian Navy) में शामिल होने जा रहा है जबकि 4 दिन बाद ही यानि 25 नबम्बर को स्कोर्पीन क्लास की चौथी पनडुब्बी, आईएनएस वेला भी देश की समुद्री ताकत को बढ़ाने के लिए शामिल हो रही है।

indian navy day- Indian Navy

भारतीय नौसेना (Indian Navy) के वाइस चीफ एस एन घोरमाडे (Vice Admiral SN Ghoramde) ने आज एक ऑफ कैमरा प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि जिस तरह वैश्विक स्तर पर बेहद तेजी से जियोपॉलिटिकल बदलाव आ रहे हैं, उसको देखते हुए बेहद जरूरी है कि भारत भी अपनी समुद्री ताकत को बढ़ाए ताकि किसी भी चुनौती का सामना कर सकें। उसी क्रम में इसी महीने आईएनएस विशाखापट्टनम (INS Visakhapatnam) और आईएनएस वेला (INS Vela) भारतीय नौसेना (Indian Navy) में शामिल होने जा रहे हैं।

21 नबम्बर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में मुंबई डॉकयार्ड में आयोजित होने वाली कमीशनिंग सेरेमेनी में आईएनएस विशाखापट्टनम (INS Visakhapatnam) को भारतीय नौसेना में शामिल किया जाएगा। जबकि 25 नबम्बर को आईएनएस वेला (INS Vela) की सेरेमनी में नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह मुख्य अतिथि होंगे।

Today’s Horoscope For Virgo: इन राशियों पर आज बरसेगी गणेश जी की कृपा, धन लाभ के योग, देखें अपनी राशि…

RBI Governor शक्तिकांत दास ने अर्थव्यवस्था को लेकर कही ये बड़ी बात

Kartarpur Corridor को लेकर आयी ये बड़ी खबर, सिख श्रद्धालुओं को पीएम मोदी का तोहफा, कैप्टेन बोले…

मिथक नहीं सच्चाई था रावण का Pushpak Viman, श्रीलंका के लोगों का भरोसा…

Related Articles

Back to top button