UTTRAKHAND में बारिश और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट, तेज हवाएं भी चलेंगी

मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि और 50 से 60 किमी प्रति घंटा व कहीं कहीं 70 किमी प्रतिघंटा...

देहरादून। मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि और 50 से 60 किमी प्रति घंटा व कहीं कहीं 70 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाओं का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम खराब होने से चार धामों व यात्रा रुट पर भी श्रद्धालुओं को परेशानी उठानी पड़ सकती है।

rain and hail

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 24 की शाम या देर रात से मौसम में हल्का बदलाव आएगा व अत्यंत ऊंचाई वाले इलाकों को छोड़कर निचले पर्वतीय इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है।

राज्य के सभी जिलों के लिए मौसम सम्बंधी चेतावनी भी जारी की गई है। 26 व 27 को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि मौसम सम्बंधी गतिविधि जब किसी इलाके में होती है तो उस समय खुली जगह पर मौजूद लोग एहतियात बरते और मौसम सुधरने कि बाद ही आगे की यात्रा शुरू करें।

बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमनोत्री व हेमकुंड जाने वाले यात्रियों को यात्रा के दौरान बारिश से बचने के लिए पर्याप्त इंतजाम की सलाह दी गई है। यहां 29 मई तक तक अलग-अलग समयावधि में बारिश के आसार बन रहे हैं।

Related Articles

Back to top button