Uttarakhand Government के इस फैसले से चार लाख से अधिक कर्मचारियों की सैलरी में होगा इजाफा

उत्तराखंड सरकार ने राज्य के सभी सरकारी कर्मचारी, पेंशनर्स, निकाय, निगम, अशासकीय स्कूल और कॉलेजों में कार्यरत सभी...

देहरादून। उत्तराखंड सरकार ने राज्य के सभी सरकारी कर्मचारी, पेंशनर्स, निकाय, निगम, अशासकीय स्कूल और कॉलेजों में कार्यरत सभी नियमित कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में तीन फीसदी इजाफा कर दिया है। इस बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों के हर महीने के वेतन में एक हजार से लेकर छह रुपये तक का इजाफा हो जायेगा। इस बात के आदेश सचिव वित्त सौजन्या ने दिए है।

DA

बता दें कि चंपावत उपचुनाव की आचार संहिता की वजह से सरकार ने अभी तक इसका जीओ नहीं किया था। अब जैसे ही मतदान खत्म हुआ तो वित्त विभाग ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। महंगाई भत्ते में हुई इस बढ़ोतरी का लाभ राज्य के चार लाख से अधिक कर्मचारी और पेंशनर्स को मिलेगा। महंगाई भत्ते में की गई तीन प्रतिशत की बढ़ोतरी अब कर्मचारियों का कुल महंगाई भत्ता बढ़कर मूल वेतन का 34 प्रतिशत पहुंच गया है।

मालूम हो कि केंद्र सरकार ने काफी पहले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया था। तब से ही राज्य के कर्मचारी और पेंशनर्स भी महंगाई भत्ता बढ़ने का इंतजार कर रहे थे। अब सरकार ने कर्मचारियों को भी तीन फीसदी महंगाई भत्ता देने का निर्णय लिया है। हालांकि इन कर्मचारियों को इसका लाभ तभी मिलेगा जब उनके बोर्ड महंगाई भत्ते को मंजूरी देंगे।

1,65,000 राज्य कर्मचारी हैं
1,54,000 राज्य में पेंशनर्स हैं
75,000 निगम, निकाय व अन्य कर्मचारी हैं

Related Articles

Back to top button