मुझे भी जन्म लेने दो’ संकल्प के साथ मंत्री ने उठाई कांवड़, ऋषिकेश में करेंगी जलाभिषेक

भगवान शिव के अति प्रिय माह सावन में ‘मुझे भी जन्म लेने दो’ के संकल्प के साथ प्रदेश की महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने बेटियों...

हरिद्वार। भगवान शिव के अति प्रिय माह सावन में ‘मुझे भी जन्म लेने दो’ के संकल्प के साथ प्रदेश की महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने बेटियों का लिंग अनुपात बेटों के बराबर करने को लेकर लोगों को जागरूक करने के पश्चात् वहां से पैदल चलकर वे ऋषिकेश में वीरभद्र महादेव मंदिर जाएँगी और वहां पर जलाभिषेक करेंगी।

minister rekha arya

इस दौरान उनके साथ प्रदेश भर की तमाम आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों, सहायिकाओं और सुपरवाइजरों समेत 200 महिलाएं भी शामिल रही। गौरतलब है कि कांवड़ यात्रा 14 जुलाई से चल रही है। वहीं पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार आज सुबह मंत्री रेखा आर्य हरकी पैड़ी पहुंचीं और मां गंगा की पूजा-अर्चना करने के बाद वहां से जल भरा और कांवड़ उठाई।

बता दें कि मंत्री रेखा आर्य प्रदेश में बेटियों का लिंग अनुपात 1000 बेटों के बराबर करने के मकसद से लोगों तक ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का संदेश पहुंचाने और लोगों को जागरूक करने के लिए कांवड़ यात्रा निकाल रही हैं। उन्होंने अपने संकल्प का नाम भी ‘मुझे भी जन्म लेने दो, शिव के माह में शक्ति का संकल्प’ दिया है।

Related Articles

Back to top button