रात 11.30 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेगी WhatsApp सर्विस, जानें सच्चाई

देश में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जा रहे WhatsApp को लेकर इन दिनों एक मेसेज तेजी से वायरल हो रहा है। इस मेसेज में कहा जा रहा है कि...

Spread the love

नई दिल्ली। देश में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जा रहे WhatsApp को लेकर इन दिनों एक मेसेज तेजी से वायरल हो रहा है। इस मेसेज में कहा जा रहा है कि भारत सरकार ने वॉट्सऐप को रात 11.30 बजे से सुबह 6 बजे तक अपनी सर्विसेज को बंद रखने का आदेश दिया है। इसके साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि अगर यूजर्स ने इस मेसेज को आगे फॉरवर्ड नहीं करते तो उनका अकाउंट 48 घंटे के भीतर डीऐक्टिवेट हो जाएगा।

WhatsApp service

और तो और वायरल मेसेज के अनुसार यूजर्स को अपने डीऐक्टिवेट हुए अकाउंट को दोबारा से से चालू करने के लिए 499 रुपये का ‘मंथली चार्ज’ देना होगा। हालांकि राहत की बात ये है कि वॉट्सऐप यूजर्स के बीच वायरल हो रहे इस मेसेज को प्रेस इन्फर्मेशन ब्यूरो यानी PIB की फैक्ट चेक टीम ने फर्जी करार दिया है। PIB ने अपने ऑफिशल ट्विटर हैंडल पर कहा कि सरकार की ओर से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।

ये मैसेज महज अफवाह है इस पर भरोसा न किया जाये। PIB ने यूजर्स को ऐसे फेक मेसेज से सावधान रहने की सलाह दी है। जल्द आएंगे ये नए फीचर वॉट्सऐप अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर लाने की प्लानिंग कर रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी आजकल ग्रुप आइकन एडिटर फीचर पर काम कर रही है। इस फीचर को हाल में ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.21.20.2 पर देखा गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button