Weathet Update: पहाड़ों समेत इन इलाकों में 15 जून से होगी झमाझम बारिश, जानिए कब आएगा मानसून

बीते एक महीने से मैदानी इलाकों समेत पहाड़ों पर भी रहने वाले लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं लेकिन अब उन्हें जल्द ही इससे राहत...

देहरादून। बीते एक महीने से मैदानी इलाकों समेत पहाड़ों पर भी रहने वाले लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं लेकिन अब उन्हें जल्द ही इससे राहत मिलने वाली है। आईएमडी की मानें तो 15 जून से प्री मानसून की सक्रियता के चलते झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने राज्य में 20 जून तक मानसून के पहुंचने की उम्मीद भी जताई है। हालांकि, इसमें थोड़ा बदलाव भी हो सकता है।

heavy rain

मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटे में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम स्तर तक की बारिश हो सकती है। वहीं कुछ इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती है। आईएमडी के अनुसार वैसे तो मानसून कई राज्यों में दस्तक दे चुका है और इसके सक्रियता की वजह से केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु सहित कई राज्यों में बारिश भी शुरू हो चुकी है, लेकिन उत्तराखंड में 15 जून से प्री मानसून की बौछारें पड़ेगी।

उम्मीद जताई जा रही है कि मानसून पूरी तरह से यहां पर 20 जून के आसपास पहुंच सकता है। वहीं, मानसून आने के पहले ही गर्मी ने तेवर दिखाने थोड़े कम कर दिए हैं। राजधानी देहरादून में 15 दिनों बाद अधिकतम तापमान 40 डिग्री से नीचे रहा जो थोड़ी राहत देने वाली बात है।

Related Articles

Back to top button