Weather Updates : देश के कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका, IMD ने जारी किया अलर्ट |

Spread the love

‘यलो अलर्ट’ जारी

मौसम विभाग ने यहां अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है, यही नहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और तटीय आंध्र प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों में आज भारी बारिश होने की आशंका है।

कल से ही ‘यलो अलर्ट’ जारी

तो वहीं अगले कुछ घंटों के अंदर महाराष्ट्र, विदर्भ, तेलंगाना के पूर्वी हिस्से, ओडिशा में तेज आवाज के साथ हल्की बारिश होने की आशंका है। आपको बता दें कि मुंबई, ठाणे, पालघर, रायगढ़, नासिक, औरंगाबाद, धुले, नंदुरबार, जलगांव, जालना, बुलढाणा, वाशिम, वर्धा और चंद्रपुर जिले में कल से ही ‘यलो अलर्ट’ जारी किया गया है।

दिल्ली में बदलेगा मौसम का मिजाज

तो वहीं आज रात तकदिल्ली के भी मौसम का मिजाज बदल सकता है।यहांअगले 10 दिनों तक जमकर बादलों के बरसने के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग ने साफ तौर पर कहा है कि कि अगले पांच दिनों में दिल्ली, हरियाणा और पंजाब सहित उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश की गतिविधि में धीरे-धीरे वृद्धि होने की संभावना है। आईएमडी के अधिकारियों ने कहा कि 10 दिनों के लंबे ब्रेक के बाद शुक्रवार की रात से गरज के साथ बारिश के साथ मानसून फिर से शुरू होने की संभावना दिल्ली में दिख रही है।

105 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान

मौसम विभाग ने पहले ही कह रखा है कि अगस्त-सितंबर में के 95 से 105 प्रतिशत बारिश होने का अनुमान है और जिस रफ्तार से मानसून की बारिश हो रही है, उस हिसाब से लगता है कि बारिश ज्यादा ही होगी इसलिए लोगों को अभी से ही सचेत रहने की जरूरत है। खास करके कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के रायलसीमा क्षेत्र, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण गुजरात, पूर्वोत्तर राज्यों,बिहार में इस बार जमकर मेघ बरसने के आसार है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button