Weather Update: पर्वतीय जिलों में बदलेगा मौसम का मिजाज, हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने बीते दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का कयास लगाया था। हालांकि शुक्रवार यानी आज से कुछ पर्वतीय जिलों...

देहरादून। मौसम विभाग ने बीते दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का कयास लगाया था। हालांकि शुक्रवार यानी आज से कुछ पर्वतीय जिलों में हल्की बारिश होने का अनुमान जताया जा रहा है। आईएमडी का कहना है कि राज्य के अधिकांश इलाकों में 26 जून तक मौसम शुष्क रहेगा। यही वजह है कि अगले चार दिनों तक राज्य में मौसम को लेकर कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है।

rainfall in uttrakhand

इधर 24 जून को प्रदेश के चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं बहुत हल्की बारिश और कही गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। 25 जून को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में भी कहीं-कहीं बहुत हल्की बारिश हो सकती है। 26 जून को कुमाऊं मंडल के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश स्तर की बारिश होने के आसार है। इस दौरान बदल भी गरज सकते हैं। इन तीनों दिन प्रदेश के बाकी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। 26 जून के बाद प्रदेश में तेजी बारिश होने की संभावना है।

बता दें कि प्रदेश में जून महीने में अभी तक सामान्य से 58 फीसदी कम बारिश रिकॉर्ड की गई है। जबकि वर्ष 2021 में जून माह में 262.9 एमएम बारिश(48 फीसदी) हुई थी। वहीं इस साल जून माह में अभी तक सिर्फ 45.7 एमएम बारिश ही हुई है। मौसम विभाग की माने तो अभी तक प्रदेश के सभी जिलों में सामान्य से काफी कम बरसात हुई हैं। इसमें अल्मोड़ा, चम्पावत, देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, उधमसिंहनगर आदि जिलों में हालात बेहद खराब हैं।मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सूबे की राजधानी दून के तापमान में एक बार फिर से इजाफा ही सकता है।

Related Articles

Back to top button