Weather Update: प्रदेश में अगले चार दिन जमकर बरसेंगे मेघ, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई है। ऐसे में इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट...

देहरादून। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई है। ऐसे में इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि आने वाले अगले चार दिनों में पांच और छह जुलाई को ऑरेंज अलर्ट और सात और आठ जुलाई को येलो अलर्ट रहेगा।

HEAVY RAIN

मौसम विभाग का कहना है कि पांच और छह जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है जबकि सात और आठ जुलाई को नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका है। आईएमडी का कहना है कि आठ जुलाई के बाद बारिश में थोड़ी कमी आ सकती है। मौसम विभाग के अफसरों ने ऑरेंज अलर्ट के मद्देनजर जिला प्रशासन को सतर्क रहने को कहा है।

भारी से बहुत भारी बारिश की आशंकाओं को देखते हुए संवेदनशील इलाकों में मध्यम भूस्खलन, चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं सड़कों, राजमार्गों पर अवरोध, कटाव, पहाड़ी क्षेत्रों में कहीं-कहीं नालों और नदियों में अतिप्रवाह, निचले इलाकों में जलभराव की स्थित ही सकती है। ऐसे में प्रशासन के साथ ही स्थानीय लोगों को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button