Weather Update: उत्तराखंड में 26 तक जमकर बरसेंगे मेघा,भारी बारिश का येलो अलर्ट.

Spread the love

Weather Update:उत्तराखंड में 26 तक जमकर बरसेंगे मेघा,भारी बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने राज्य में 26 तक के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। लगभग सभी जिलों में बारिश, तीव्र बौछार, आकाशीय बिजली चमकने, गर्जना के साथ बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चम्पावत, उधमसिंहनगर व बागेश्वर में कहीं कहीं तीव्र बौछार व भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा अल्मोड़ा में भी गर्जना के साथ बौछारें पड़ सकती है।

24 को देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चम्पावत, उधमसिंहनगर व बागेश्वर में कहीं कहीं तीव्र बौछार के साथ भारी बारिश हो सकती है। 25 को कुमाऊं मंडल व गढ़वाल मंडल के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश, गर्जना के साथ तीव्र बौछार हो सकती है। 26 को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत, उधमसिंहनगर जिले के अधिकांश स्थानों में तीव्र बौछार, भारी से बहुत भारी बारिश का येलो अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बारिश के समय पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा न करने की सलाह दी है।

उनके अनुसार संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन, चट्टान गिरने की घटनाएं हो सकती है। मलबा आने से सड़कें अवरुद्ध, नदियों में अतिप्रवाह व निचले इलाकों में जलभराव हो सकता है। 26 के बाद भी मौसम की स्थिति यथावत बनी रह सकती है। वहीं दून में सोमवार को हल्की से मध्यम तक बारिश व तीव्र बौछार हो सकती है। अधिकतम तापमान 33 व न्यूनतम तापमान 24 तक रहने का अनुमान है। दून में रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 32.4 व न्यूनतम सामान्य से एक अधिक 24.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button