Weather Forecast: नेशनल व स्टेट हाईवे सहित 135 सड़कों पर आवागमन ठप, हजारों तीर्थ यात्री भी फंसे

बीते हफ्ते से प्रदेश भर में भारी बारिश के साथ ही पहाड़ों पर भी अच्छी बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश को देखते हुए कुमाऊं में...

देहरादून। बीते हफ्ते से प्रदेश भर में भारी बारिश के साथ ही पहाड़ों पर भी अच्छी बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश को देखते हुए कुमाऊं में अभी दो दिन का और अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि मैदानी या तराई इलाकों में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। बीते कुछ दिनों से राज्य में कुछ स्थानों पर लगातार तो कुछ जगह रुक रुककर हो रही बारिश की वजह से उत्तराखंड में 6 स्टेट हाईवे सहित कम से कम 135 सड़कों पर आवागमन ठप है। बद्रीनाथ और यमुनोत्री नेशनल हाईवे के बार-बार बंद होने की वजह से हज़ारों तीर्थ यात्री फंसे हुए हैं।

Yamunotri highway Landslide

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुतबिक आज यानी 12 जून से उत्तराखंड में बारिश में कुछ राहत मिलेगी लेकिन देहरादून, बागेश्वर और पिथौरागढ़ समेत कुमाऊं में कहीं कहीं मूसलाधार बारिश होने के भी आसार हैं। दून में तो बीते दिवस यानी सोमवार की शाम से ही अच्छी बरसात हो रही है। चमोली, उत्तरकाशी, चंपावत, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ ज़िलों में आज सुबह बारिश होने की सूचना हैं।

बारिश की वजह से कई जगह पीने के पानी की किल्लत, जलभराव और रास्ते बंद होने से लोगों को काफी मुश्किल भी झेलनी पड़ रही है। उत्तरकाशी में सोमवार रात को हुई बारिश के बाद से यमुनोत्री नेशनल हाईवे समेत कुछ लिंक मार्ग बंद हैं। नैनीताल में भी भारी बारिश होने की वजह से यहां भी नदियां, नाले उफान पर हैं।

Related Articles

Check Also
Close
Back to top button