Weather: पहाड़ों को चार दिन तक लगातार भिगोयेंगे बादल, यात्रियों को सतर्क रहने सलाह

उत्तराखंड में बीते कई दिनों से हो रही बारिश अभी थमने का भी नाम नहीं ले रही है। यहां अगले चार दिनों तक कहीं-कहीं भारी बारिश...

देहरादून। उत्तराखंड में बीते कई दिनों से हो रही बारिश अभी थमने का भी नाम नहीं ले रही है। यहां अगले चार दिनों तक कहीं-कहीं भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक सूबे की राजधानी देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं कहीं तेज़ बारिश होने की संभावना है। 28 जुलाई के लिए भी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही, कई ज़िलों में बारिश के मिले जुले दौर की वजह से अभी भी दर्जनों सड़कें बंद है। आज बुधवार की सुबह 6 बजे रुद्रप्रयाग ज़िले में मलबा आने से बद्रीनाथ नेशनल हाईवे ठप हो गया। हालांकि इसे एक घंटे बाद खोल दिया गया।

uttrakhand rain

आईएमडी के मानें तो मानसून के इस सीजन में पहाड़ी ज़िलों में अच्छी बारिश हो रही है जबकि मैदानी ज़िलों में सामान्य से बहुत कम बारिश हो रही है। पहाड़ी इलाकों में बारिश के तेज़ और मध्यम दौरों की वजह से कई ज़िलों में रास्ते बुरी तरह प्रभावित हो गए। टिहरी में कल शाम से रुक रुककर हो रही बारिश के चलते ज़िले की लगभ्ग 11 ग्रामीण सड़को पर आवागमन प्रभावित हो गया है। वहीं शहर की आंतरिक सड़कों की हालत भी खराब है। उधर बद्रीनाथ नेशनल हाईवे भी लगातार प्रभावित हो रहा है और मलबा आने से बार-बार बंद हो जा रहा है।

मौसम विभाग का कहना है कि पहाड़ी ज़िलों में अगले कुछ दिन बारिश ज़्यादा ही मेहरबान हो सकती है। यहां के उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर और रुद्रप्रयाग यानी चारों धामों वाले ज़िलों में कहीं कहीं भारी बारिश का पूर्वानुमान है। वहीं नैनीताल और दून जैसे मैदानी ज़िलों में भी हल्की से मध्यम बारिश स्तर की बारिश हो सकती है।

Related Articles

Back to top button