Weather: उत्तरकाशी समेत इन जिलों में जमकर बरसेंगे बादल, जारी हुआ Yellow Alert

मौसम विभाग ने देहरादून, उत्तरकाशी और बागेश्वर जिलों में आज के लिए कहीं-कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है...

देहरादून। मौसम विभाग ने देहरादून, उत्तरकाशी और बागेश्वर जिलों में आज के लिए कहीं-कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार व मैदानी क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश स्तर तक की बारिश हो सकती है।

rain forecast

मौसम विभाग का कहना है कि 27 को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और नैनीताल जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है। 28 को कुमाऊं व इससे लगे गढ़वाल के जिलों में भी बारिश को लेकर यलो अलर्ट रहेगा। 29 जुलाई को राज्य में कहीं कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका जताई है। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक भारी बारिश को लेकर संवेदनशील इलाकों में रह रहे लोगों समेत प्रशासन को भी अलर्ट रहने को कहा गया है।

वहीं प्रदेश में अभी तक 309.1 एमएम बारिश हो चुकी है। जो सामान्य से छह फीसदी कम है। मौसम विभाग का कहना है कि दून में मंगलवार को आसमान में आंशिक रुप से लेकर बादल छाए रहेंगे। यहां हल्की से मध्यम स्तर तक की बारिश, गर्जन के साथ हो सकती है। वहीं कुछ क्षेत्रों में तीव्र बौछार पड़ने के भी आसार हैं।

Related Articles

Back to top button