नोएडा में पब्लिक के लिए खोल दिया गया वैक्स म्यूजियम “मैडम तुसाद”

दुनिया भर में सबसे अधिक पर्यटकों का ध्यान आकर्षित करने वाली कंपनियों में से एक मर्लिन एंटरटेनमेंट्स ने आज भारतीय बाजार में...

देहरादून। दुनिया भर में सबसे अधिक पर्यटकों का ध्यान आकर्षित करने वाली कंपनियों में से एक मर्लिन एंटरटेनमेंट्स ने आज भारतीय बाजार में दोबारा एन्ट्री का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने बिल्कुल नए अवतार में एक नई जगह पर मैडम तुसाद संग्रहालय खोलने की बात कही है। दरअसल, भारत में मैडम तुसाद संग्रहालय अब नोएडा के डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया में खोला गया है। इस जगह पर अब मेहमानों को कुछ नए आकर्षण भी देखने को मिलेंगे। यह डिस्प्ले पूरी तरह दर्शकों को अलग दुनिया में लेकर जाएंगे और उन्हें एक अलग अनुभव कराएंगे। इसके साथ उन्हें अपने फेवरेट सिलेब्रिटी और रोल मॉडल के बारे में जानने का भी मौका मिल सकेगा।

भारत को अपने समृद्ध् सांस्कृतिक इतिहास, बॉलीवुड के चमकते सितारों और मनोरंजन के क्षेत्र में विविधता के लिए जाना जाता है। यह एक बेहतरीन जगह है, जो सभी को अपनी ओर आकर्षित करती है। मैडम तुसाद के लिए इस नए संग्रहालय में अलग-अलग क्षेत्रों, इतिहास, खेलकूद, संगीत, फिल्म और टीवी आदि क्षेत्रों के प्रतिभाशाली और लोकप्रिय 50 हस्तियों के मोम के पुतले लगे हैं। मोम के इन पुतलों को 20 अंतरराष्ट्रीय कलाकारों ने तैयार किया है, जिन्होंने इन पुतलों में अलग तरह का नया जादू जगाने के लिए एक साथ मिलकर 3-6 महीने तक काम किया है।

16 हजार वर्गफीट से अधिक जगह में फैले इस म्यूजियम में अलग-अलग क्षेत्रों में लोकप्रिय शसिख्यतों के पुतले लगे हैं। यह म्यूजियम 19 जुलाई से आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। इस म्यूजियम में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू शख्सियतों के मोम के पुतलों को देखने का मौका मिलेगा। इसमें मौजूदा और दिवगंत दोनों हस्तियां शामिल होंगी।

इस वैक्स म्यूजियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत के महानतम स्वतंत्रता सेनानी जैसे महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल, भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस , मशहूर क्रिकेट खिलाड़ियों जैसे सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, विराट कोहली, बॉलीवुड की शख्सियतों, शाहरुख खान, सलमान खान, अनिल कपूर, कैटरीना कैफ और मधुबाला के पुतलों के साथ मशहूर सिंगर्स आशा भोंसले और सोनू निगम के पुतले देखने को मिलेंगे। छोटे बच्चों को यहां अपने मनपसंद कार्टून कैरेक्टर से मिलने का मौका मिलेगा, जिसमें मोटू-पतलू भी शामिल है।

मर्लिन एंटरटेनमेंट्स ग्रुप में मिडवे एशिया पैसिफिक के डिविजनल डायरेक्टर रॉब स्मिथ ने कहा, “हम काफी खुश हैं क्‍योंकि हम सभी मेहमानों के चेहरे पर आने वाली मुस्कान और उत्साह को देखने के लिए बहुत बेताब हैं। वही डीएलएफ रिटेल लिमिटेड की कार्यकारी निदेशक मिस पुष्पा बेक्टर ने कहा, “मैडम तुसाद संग्राहलय का भारत में खुलने का काफी समय से इंतजार किया जा रहा था।

हम इस मॉल को खोलने में उनकी पसंद के पार्टनर बनकर काफी खुश हैं। 19 जुलाई को उद्घाटन के दिन से ही डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया के चौथे फ्लोर पर मैडम तुसाद संग्रहालय के काउंटर से आप टिकट खरीद सकेंगे। मैडम तुसाद संग्रहालय के टिकट वयस्कों के लिए 960 रुपये और बच्चों के लिए 760 रुपये में मिलेंगे। इसमें मेहमानों को यह सुविधा मिलेगी कि जिस दिन का टिकट उन्होंने बुक किया है, उस दिन कभी भी, किसी के समय वह यहां विजिट कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button