Viral Photo: 40 मिनट तक चली एनाकोंडा और मगरमच्छ के बीच जंग, देखें कौन किस पर पड़ा भारी

एक फोटोग्राफर ने विशालकाय एनाकोंडा और मगरमच्छ की तस्वीरों (Viral Photo) को उस वक्त कैमरे में कैद कर लिया जब इन दोनों के बीच जबरदस्त जंग चल रही थी।

Spread the love

एक फोटोग्राफर ने विशालकाय एनाकोंडा और मगरमच्छ की तस्वीरों (Viral Photo) को उस वक्त कैमरे में कैद कर लिया जब इन दोनों के बीच जबरदस्त जंग चल रही थी। फोटोग्राफर ने नदी के किनारे दोनों के बीच चले करीब 40 मिनट के लंबे संघर्ष की तस्वीरें ली। इन तस्वीरों को उसने बाद में सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। आइए जानते हैं इस लड़ाई का क्या अंजाम रहा…

Anaconda- Viral Photo

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के किम सुलिवन (Kim Sullivan) ने ब्राजील के कुइआबा नदी (Cuiaba River, Brazil) के किनारे मगरमच्छ और एनाकोंडा के बीच हुए संघर्ष की तस्वीरों (Viral Photo) को अपने कैमरे में कैद किया। जानकारी के मुताबिक किम बीते सितंबर महीने में फोटोग्राफी करने के मकसद से नदी के किनारे गए हुए थे। हालांकि, उस वक्त उन्हें अंदाजा भी नहीं था वो कैमरे में कितनी हैरतअंगेज चीज कैद करने वाले हैं।

अपनी जिंदगी में पहले कभी ऐसा नजारा नहीं देखा-किम सुलिवन

किम सुलिवन ने बताया कि उन्होंने अपनी जिंदगी में पहले कभी ऐसा नजारा नहीं देखा था। वे कहते हैं कि जब वे नदी के किनारे पहुंचे तो वहां एक मगरमच्छ और एनाकोंडा लड़ रहे थे। एनाकोंडा ने मगरमच्छ को चारों ओर से जकड़ा रखा था। उसने मगरमच्छ पर अपनी मजबूत पकड़ बना रखी थी। किम सुलिवन ने इस पूरे घटनाक्रम को अपने कैमरे (Viral Photo) में कैद कर लिया। किम के मुताबिक, मेरी दिलचस्पी आखिर तक ये जानने में रही कि इस लड़ाई का अंत कैसे होगा। मैंने मगरमच्छ को एनाकोंडा के शिकंजे से छूटने के लिए काफी संघर्ष करते देखा।

आखिरकार जैसे तैसे मगरमच्छ पानी के अंदर चला जाता है लेकिन कुछ देर बाद जब अचानक से पानी के ऊपर आता है तो एनाकोंडा के शिकंजे से होता है। इधर एनाकोंडा भी पानी से बाहर जाता दिखाई देता है। बकौल किम, मगरमच्छ को शायद समझ आ गया था कि जमीन पर वो इस लड़ाई को नहीं जीत सकता है इसीलिए वो किसी तरह पानी में उतर गया। कुछ देर के बाद जब वो पानी से बाहर आया से तो पूरी तरह आजाद था।

महिला वीडियो बनाने के लिए मंदिर में करने लगी ऐसी हरकत, वायरल होने के बाद मचा बवाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button