Vinayaka Chaturthi: गणेश चतुर्थी पर करें ये छोटा सा उपाय, पूरी होगी सभी मनोकामना

धार्मिक मान्यता के अनुसार गणेश जी महज अक्षत और दूर्वा से प्रसन्न हो जाते हैं। इसके लिए पूजा में अक्षत यानी चावल और दूर्वा (घास) जरूर शामिल करें। भगवान गणेश जी को पीला पुष्प और मोदक अति प्रिय है।

Spread the love

धर्म डेस्क. हर माह की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को गणेश चतुर्थी (Vinayaka Chaturthi) मनाई जाती है। आपको बता दे इस बार मार्गशीर्ष माह में गणेश चतुर्थी 7 दिसंबर को है। धार्मिक ग्रंथों के अनुसार भाद्रपद में शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को भगवान श्री गणेश जी का जन्म हुआ है। इसके साथ ही हर महीने की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को विनायक चतुर्थी मनाने का विधान है। विनायक चतुर्थी के दिन सच्ची श्रद्धा से विघ्नहर्ता श्री गणेश की पूजा-उपासना करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती हैं।

Vinayaka Chaturthi

धार्मिक मान्यता के अनुसार गणेश जी महज अक्षत और दूर्वा से प्रसन्न हो जाते हैं। इसके लिए पूजा में अक्षत यानी चावल और दूर्वा (घास) जरूर शामिल करें। भगवान गणेश जी को पीला पुष्प और मोदक अति प्रिय है। गणेश जी की कृपा पाने के लिए रोजाना दूर्वा अर्पित करें। गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए इस मंत्र (Vinayaka Chaturthi) करे जाप और पूरी हो जाएगी सभी मनोकामनाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button