CM Pushkar Singh Dhami की हार से दुखी ग्रामीण लेंगे सांकेतिक जल समाधि, करेंगे प्रायश्चित

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के खटीमा क्षेत्र के पांच गांवों के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री (CM Uttarakhand) पुष्कर सिंह धामी (CM Uttarakhand) की हार का प्रायश्चित करने के लिए...

रुद्रपुर। उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के खटीमा क्षेत्र के पांच गांवों के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) की हार का प्रायश्चित करने के लिए सात मई को सांकेतिक जल समाधि लेने का फैसला किया है। इस मुद्दे को लेकर उन्होंने मंगलवार को एसडीएम खटीमा को एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में लिखा है “हम अपने क्षेत्र से सीएम पुष्कर सिंह धामी की हार का प्रायश्चित कर रहे हैं। (CM Uttarakhand)

Pushkar Singh Dhami - CM Uttarakhand

ऐसे में हम शनिवार को शारदा नहर में मां गंगा को साक्षी मानकर सांकेतिक जल समाधि लेंगे। इस कार्यक्रम में18 वर्ष से अधिक आयु के ग्रामीण शामिल होंगे। मेलाघाट के ग्रामीण नारायण राम। गौरतलब है कि पिछली विधानसभा चुनाव में खटीमा सीट से मुख्यमंत्री धामी (Pushkar Singh Dhami) को कांग्रेस उम्मीदवार भुवन कापड़ी ने 6579 मतों के अंतर से हराया था। (CM Uttarakhand)

ऐसे में अब सीएम धामी (Pushkar Singh Dhami) चंपावत निर्वाचन क्षेत्र से उपचुनाव लड़ रहे हैं। ये सीट नवनिर्वाचित विधायक कैलाश गहटोरी के इस्तीफे के बाद खाली हुई है। नवनिर्वाचित विधायक कैलाश गहटोरी ने सीएम धामी के उपचुनाव लड़ने के लिए इस सीट से इस्तीफा दिया है। उपचुनाव 31 मई को होना है। इधर मेलाघाट, बंधा, सिसियां, बगुलिया, खेलेरदिया के ग्रामीणों ने मंगलवार को एसडीएम रवींद्र सिंह बिष्ट को ज्ञापन सौंपा है। (CM Uttarakhand)

ज्ञापन में कहा गया है कि वे वंचित समुदायों से आते हैं और उनके गांव विकास से कोसों दूर हैं। ग्रामीणों की मानें तो सीएम धामी (Pushkar Singh Dhami) ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया था कि उनकी हर समस्या का समाधान किया जाएगा। ग्रामीणों ने कहा कि “हम नहर में उतरेंगे और वहां 2-3 घंटे तक गहरे पानी में खड़े रहेंगे। (CM Uttarakhand)

दो साल बाद शुरू होने जा रही है आदि कैलास की यात्रा, जाने से पहले जान लें नियम, वरना पड़ा जायेंगे मुश्किल में

Weather Forecast: जल्द मिलेगी भीषण गर्मी से राहत, यूपी समेत इन राज्यों में छाये रहेंगे बादल

Related Articles

Back to top button