Uttarakhand Weather: फिर करवट लेगा मौसम, 21 से 24 मई तक हो सकती बारिश, ओलावृष्टि के भी आसार

मौसम विभाग ने 21 से 24 मई के बीच चारधामों समेत राज्य के अन्य इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग का कहना...

देहरादून। मौसम विभाग ने 21 से 24 मई के बीच चारधामों समेत राज्य के अन्य इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग का कहना है कि एक के बाद एक दो पश्चिमी विक्षोभ के चलते ऊपरी वायु प्रणाली सक्रिय है। ऐसे में प्रदेश के अनेक हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवाएं चलने की संभावना है।

Uttarakhand Weather

मौसम विभाग ने बताया के इस समय वायुमंडल में जो सक्रियता है, उसके हिसाब से पहाड़ी इलाकों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। 23 को भी राज्य के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं।

21 व 22 को बारिश के साथ 60 से 70 किमी व कहीं-कहीं 80 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलने और ओलावृष्टि की संभावना है। मौसम में आये इस बदलाव की वजह से राज्य में येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। आईएमडी ने अनुमान जताया है कि 23 व 24 को हवाओं की रफ्तार बढ़कर 90 किमी प्रति घंटा तक हो सकती है। 23 व 24 को उत्तरकाशी, देहरादून व टिहरी, नैनीताल, पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश के भी आसार बन रहे हैं।

Related Articles

Back to top button