Uttarakhand Weather: इन इलाकों में मौसम ने ली करवट, तेज हवाओं के साथ बरसेंगे बादल

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पांच पर्वतीय जनपदों में शुक्रवार को हल्की बारिश की आशंका जताई है। राज्य के बाकी जिलों में मौसम शुष्क...

देहरादून। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पांच पर्वतीय जनपदों में शुक्रवार को हल्की बारिश की आशंका जताई है। राज्य के बाकी जिलों में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। मौसम विभाग से मिली जानकरी के अनुसार आज यानी शुक्रवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही दिन के समय तेज और झोंकेदार सतही हवाएं भी चलेंगी।

Uttarakhand Weather

शनिवार को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की होने के आसार है। आईएमडी के मुताबिक आठ और नौ मई को उत्तराखंड में मौसम के शुष्क रहने का अनुमान है। नौ के बाद फिर से बारिश हो सकती है। फिलहाल बारिश को लेकर कोई अलर्ट नहीं है।

4 घंटों में 128 एमएम बारिश दर्ज

बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटों में किच्छा, रायवाला, मुनस्यारी, आशारोड़ी, कोटद्वार, काशीपुर, कोटी,कालसी, नैनीताल, चकराता, खटीमा आदि स्थानों पर बारिश रिकार्ड की गई। बीते चौबीस घंटों में उत्तराखंड में 128 एमएम बारिश हुई। सबसे अधिक बारिश बागेश्वर,ऊधमसिंहनगर, पौड़ी, पिथौरागढ़, देहरादून, नैनीताल, चमोली जिले में हुई। मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि पर्वतीय जिलों में मौसम खुशगवार रहेगा। दिन में तेज धूप निकलेगी लेकिन सुबह-शाम ठंडक रहेगी। जबकि, मैदानी जिलों में पारा और अधिक बढ़ सकता है।

Related Articles

Back to top button