Uttarakhand Weather Update: बारिश से तर बतर हुआ उत्तराखंड, अभी भी रहना होगा अलर्ट

उतराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने अगले चार दिनों कि लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी का कहना है...

देहरादून। उतराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने अगले चार दिनों कि लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी का कहना है कि अगले तीन दिन तक राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई है। विभाग ने देहरादून, उत्तराकाशी, बागेश्वर में कहीं कहीं भारी बारिश की आशंका जाहिर करते हुए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Uttarakhand Weather

26 को नैनीताल, चम्पावत, उधमसिंहनगर में कहीं कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट रहेगा। वहीं 27 को देहरादून, उत्तरकाशी जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना को लेकर यलो अलर्ट है। 27 के बाद बारिश में और अधिक इजाफा होने की उम्मीद है। मौसम विभाग का कहना है कि जुलाई माह का समापन बारिश के साथ ही हो सकता है।

यलो अलर्ट को देखते हुए संवेदनशील इलाकों में हल्के से मध्यम भूस्खलन, चट्टान गिरने, कहीं कहीं सड़कों के बाधित रहने, जलभराव और नदियों के जल स्तर में बढ़ोत्तरी हो सकती है। भारी बारिश की चेतावनी के बाद प्रशासन भी अलर्ट माेड पर है। संवदेनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात किया गया है ताकि आपदा के समय रिस्पांस टाइम को कम किया जा सके।

Related Articles

Back to top button