Uttarakhand Weather: बदला मौसम का मिजाज, गरज चमक के साथ आज हो सकती है बारिश

उत्तराखंड के लोगों को आज गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार की दोपहर से प्रदेश भर में...

देहरादून। उत्तराखंड के लोगों को आज गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार की दोपहर से प्रदेशभर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं हल्की से मध्यम स्तर तक की बारिश हो सकती है। बता दें कि रुड़की वासियों को रविवार को दिनभर उमस झेलनी पड़ी।

Uttarakhand Weather

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के मैदानी इलाकों में सोमवार को कहीं-कहीं बादल छाए रहने और उत्तरकाशी, चमोली व रुद्रप्रयाग जिले में ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश होने के आसार बन रहे हैं। मौसम एम् आये इस बदलाव की वजह से प्रदेश के लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।

आईएमडी के मुताबिक सोमवार को प्रदेशभर में दोपहर बाद आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। वहीं गढ़वाल मंडल के तीन जिलों चमोली, रुद्रप्रयाग व उत्तरकाशी के ऊंचाई वाले इलाकों में गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश भी होने की उम्मीद है।

हालांकि मानसून आने में अभी देरी है लेकिन नदियों के जल स्तर पर नजर रखने के साथ ही चेतावनी तंत्र विकसित करने की दिशा में सरकार ने कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इस कड़ी में गंगा, यमुना समेत राज्य की सभी प्रमुख नदियों पर 59 स्थानों पर वाटर इंडीकेटर लगाए जानें की तैयारी की जा रही है। साथ ही, 44 स्थानों पर वर्षा नापने के यंत्र, पांच स्थानों पर बर्फ नापने के यंत्र और पांच मौसम केंद्र भी बनाए जाने प्रस्तावित हैं।

Related Articles

Back to top button