Uttarakhand Weather: मौसम का बदला मिजाज, कई जिलों में हुई बारिश तो कहीं छाए रहे बादल

उत्तराखंड में आज याउत्तराखंड में आज यानी शुक्रवार को मौसम सुहाना हो गया। यहां के कुछ जिलों में बारिश हुई तो कहीं बादल छाए है जिससे लोगों को भीषण गर्मी से कुछ...

देहरादून। उत्तराखंड में आज यानी शुक्रवार को मौसम सुहाना हो गया। यहां के कुछ जिलों में बारिश हुई तो कहीं बादल छाए है जिससे लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली। प्रदेश के जिला मुख्यालय नई टिहरी और यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी क्षेत्र, रुद्रप्रयाग व चमोली में कहीं मध्यम तो कहीं हल्की बारिश हुई। बारिश के बाद यहां मौसम ठंडा हो गया है।

Uttarakhand Weather

मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और मानसून की दस्तक के पहले ही राज्य में मौसम का मिजाज बदल गया है। आईएमडी के मुताबिक आने वाले 24 घंटे में देहरादून, नैनीताल, उत्तरकाशी, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है। इन इलाकों में भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है।

बताया जा रहा है कि बारिश के साथ कहीं-कहीं तेज गर्जना होगी और बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक यहां 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। मौसम विज्ञान का कहना है कि देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, उत्तरकाशी व पिथौरागढ़ में तेज हवा संग भारी बारिश के आसार बन रहे हैं। उधर, मैदानी क्षेत्रों में भी बादल छाए रहेंगे।

Related Articles

Back to top button