Uttarakhand Weather: उत्तरकाशी समेत पांच जिलों में फिर से बरपेगा बारिश का कहर

मौसम विभाग ने आज यानी शनिवार और रविवार को उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और देहरादून जिलों के लिए कहीं-कहीं भारी से...

देहरादून। मौसम विभाग ने आज यानी शनिवार और रविवार को उत्तराखंड के उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और देहरादून जिलों के लिए कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक शनिवार को राज्य के पर्वतीय इलाकों में-कहीं कहीं तीव्र बौछार तो कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर में शनिवार को यलो अलर्ट रहेगा जबकि रविवार को देहरादून और बागेश्वर जिले में भारी बारिश का यलो अलर्ट रहेगा।

uttrakhand rain

25 और 26 जुलाई को पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है लेकिन कोई अलर्ट नहीं है। 26 जुलाई के बाद एक बार फिर बारिश में तेजी आने की आशंका है। गौरतलब है कि शुक्रवार को राज्य के अधिकांश जिलों में अच्छी बारिश हुई थी। इसमें लोहारखेत, शामा, रामनगर, पौड़ी, नरेन्द्रनगर आदि में भारी बारिश रिकॉर्ड की गई। पंचेश्वर में 28.5, मसूरी में 24 व नैनीताल में 15.5 एमएम बारिश हुई। देहरादून में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से दो डिग्री अधिक और न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से एक अधिक था।

पिछले 24 घंटे में दून में 18 mm बारिश रिकार्ड की गई। दून में 28 जुलाई तक बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बताया कि शनिवार को दून में आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे जबकि कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम स्तर तक की बारिश हो सकती है। गर्जन के साथ बौछार भी पड़ सकती है। वहीं अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

Related Articles

Back to top button