Uttarakhand Weather: पहाड़ी क्षेत्रों में हो सकती है बर्फबारी, ठंड की चपेट में आये कई इलाके

उत्तराखंड में आज मौसम सामान्य रहेगा। पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर मैदानी इलाकों तक में गुनगुनी धूप खिली है जो लोगों को बेहद पसंद आ रही है।

देहरादून। उत्तराखंड में आज मौसम सामान्य रहेगा। पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर मैदानी इलाकों तक में गुनगुनी धूप खिली है जो लोगों को बेहद पसंद आ रही है। इधर, मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत आसपास के पर्वतीय जिलों में आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है। वहीं 3500 से अधिक मीटर की ऊंचाई वाले पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी होने की भी संभावना बनी हुई है।

snowfall

मौसम के बदले मिजाज से राजधानी दून के साथ ही उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जैसे जिलों में कहीं-कहीं हल्की से बारिश होने की संभावना है। हालांकि इस बार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बहुत ज्यादा नहीं है। वहीं अब इन इलाकों में ठंड के तेजी से बढ़ने के आसार हैं। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

उर्वशी रौतेला ने किए बदरीनाथ धाम के दर्शन

बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला आज यानी मंगलवार को बदरीनाथ धाम के दर्शन किये। उन्होंने भगवान बदरी विशाल की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया।

बदरीनाथ और केदारनाथ में हुई बर्फबारी 

बदरीनाथ धाम में सोमवार को सीजन की दूसरी बर्फबारी हुई थी। बर्फबारी के बाद से धाम में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो गयी है। वहीं, दोपहर बाद केदारनाथ धाम में करीब आधे घंटे तक हल्की बर्फबारी हुई थी। धाम की ऊंची चोटियां पहले ही बर्फ से ढक चुकी हैं। इधर जोशीमठ भी बर्फ से ढका हुआ नजर आया। इधर का पूरा क्षेत्र कड़ाके की ठंड की चपेट में आ गया है।

Related Articles

Back to top button