Uttarakhand Weather: राज्य के कई इलाकों में हुई बारिश से मौसम हुआ सुहावना, जानें अपने शहर का हाल

देहरादून सहित उत्तराखंड के कई इलाकों में आज यानी शनिवार की सुबह हुई बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया। दून में बीते दो दिनों से मौसम खुशनुमा...

देहरादून। देहरादून सहित उत्तराखंड के कई इलाकों में आज यानी शनिवार की सुबह हुई बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया। दून में बीते दो दिनों से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। तापमान में करीब पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने से यहां के लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिल गई है। यहां का अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम है जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम रहा।

Uttarakhand Weather

मौसम विभाग की माने तो अगले एक दो दिन दून में तापमान में में गिरावट आ सकती है। यहां बारिश और थंडरस्ट्रोम रह सकता है। हालांकि 20 जून के बाद तापमान फिर से बढ़ सकता है।वहीं मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिन के लिए राज्य में कोई अलर्ट जारी नहीं किया है। हालांकि 18 से 21 जून तक प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की से तीव्र बौछार पड़ सकती है तो कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

उधर, दक्षिण पश्चिम मानसून उत्तरी अरब सागर, गुजरात राज्य, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों से आगे बढ़ चुका है। आईएमडी के मुताबिक मानसून के लगातार आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं। आने वाले दो तीन दिनों के भीतर मानसून बिहार के कुछ हिस्से, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्से तक पहुंच सकता है।

Related Articles

Back to top button