Uttarakhand Weather: अभी 4 दिन और तबाही मचाएगी बारिश, इन जिलों में फिर जारी हुआ Yellow Alert

उत्तराखंड में मौसम की मिजाज एक बार फिर से बदल रहा है। आईएमडी ने पहाड़ों में आज 8 सितंबर को बहुत भारी या मूसलाधार बारिश होने का...

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम की मिजाज एक बार फिर से बदल रहा है। आईएमडी ने पहाड़ों में आज 8 सितंबर को बहुत भारी या मूसलाधार बारिश होने का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के कम से कम पांच ज़िलों में आफत की बारिश होने की पूरी आशंका है। मौसम केंद्र ने राज्य में 11 सितंबर तक के लिए ज़िलेवार चेतावनी जारी करते हुए लोगों, प्रशासन, यात्रियों और खेती किसानी से संबंधित एडवाइज़री जारी की है।

इन ज़िलों में है अलर्ट

9 और 10 सितंबर- नौ और दस सितंबर को अल्मोड़ा जिले के लोगों को बारिश से कुछ राहत रह सकती है। मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक बाकी चार जिले यानी चंपावत, नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बारिश जारी रहेगी.

11 सितंबर- बागेश्वर और नैनीताल के साथ इस दिन देहरादून में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। हालंकि 12 सितंबर से मौसम सामान्य होने की उम्मीद भी है।

आईएमडी का कहना है कि 11 सितंबर तक उत्तराखंड में मौसम खराब रहेगा। खासकर कुमाऊं मंडल के ज़िलों में बेहद भारी बारिश की आशंका है। साथ ही 11 सितंबर को देहरादून में भी झमाझम बारिश होने का अनुमान है। आज गुरुवार को जिन पांच ज़िलों में मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं उनमें नैनीताल, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत और पिथौरागढ़ हैं। इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। अगले तीन दिनों के लिए भी ज़िलेवार चेतावनी इस तरह दी गई है।

Related Articles

Back to top button