Uttarakhand weather: देहरादून समेत 6 जिलों में होगी घनघोर बारिश, IMD ने जारी किया Orange Alert

मौसम विभाग ने बुधवार को उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान का...

देहरादून। मौसम विभाग ने बुधवार को उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान का कहना है कि छह जुलाई को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और चंपावत में कुछ जगहों पर भारी से बुहत भारी बारिश होने की आशंका है। उधर रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कही भारी बारिश होगी।

rain in mountain districts

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक सात से नौ जुलाई तक भी कुमाऊं और गढ़वाल के पर्वतीय जिलों में भी कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इसे लेकर इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी का कहना है कि इसके बाद बारिश में कमी आने की उम्मीद है। विभाग ने भारी बारिश को देखते हुए संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन, चट्टान खिसकने, सड़कें बंद होने और नदी-नालों में अतिप्रवाह को लेकर अलर्ट जारी किया है।

पहाड़ी इलाकों में आवाजाही करने वालों को विशेष सतर्कता बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि गत दिवस यानी मंगलवार को कुमाऊं के मैदानी क्षेत्रों में भारी बारिश दर्ज की गई। टनकपुर में सबसे अधिक 43 MM, खटिमा में 17.5 MM और बनबसा में 13 एमएम बारिश सुबह साढ़े बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच रिकॉर्ड की गई।

Related Articles

Back to top button