Uttarakhand Weather: प्रदेश को फिर भिगोने को तैयार है बादल, IMD ने जारी किया अलर्ट

उत्तराखंड में  मौसम एक बार फिर से करवट ले चुका  है। यहां  आज  यान   मंगलवार को पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं बादल गरजने, बिजली चमकने के साथ...

देहरादून। उत्तराखंड में  मौसम एक बार फिर से करवट ले चुका  है। यहां  आज  यान   मंगलवार को पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं बादल गरजने, बिजली चमकने के साथ ही तीव्र बौछार पड़ने की  संभावना जताई गई है। मौसम विभाग में यहां बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 23 सितंबर तक राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं कहीं तीव्र बौछार पड़ने  बिजली चमकने के आसार है। ऐसे में स्थानीय लोगों और पर्यटकों को सतर्क रहने को कहा गया है।

मौसम विभाग का कहना है कि   22 सितम्बर को नैनीताल, चम्पावत जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है जबकि मैदानी जिलों में मौसम सामान्य रहेगा। वहीं  23 सितंबर के बाद प्रदेश में बारिश में कमी आएगी। दून में मंगलवार को आंशिक रूप से  बादल छाए रहेंगे।

कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश, गर्जन के साथ बौछार भी पड़  सकती है ।प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 व 23 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार कुछ दिन पारा ऊपर जाने के बाद एक फिर गिरने लगेगा। दून में 21, 22 सितंबर को कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।

Related Articles

Back to top button