Uttarakhand Weather: 10 जून के बाद मिल सकती है गर्मी से राहत, करवट बदलेगा मौसम, होगी बारिश

देश के अन्य इलाकों में साथ ही उत्तराखंड में भी गर्मी कहर बरपा रही है । तेज धूप के साथ ही मैदानी इलाकों में चल रही लू भी...

देहरादून। देश के अन्य इलाकों में साथ ही उत्तराखंड में भी गर्मी कहर बरपा रही है । तेज धूप के साथ ही मैदानी इलाकों में चल रही लू भी लोगों को बेहाल कर रही है। देश के अधिकतर इलाकों में तापमान भी सामान्य से तीन से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक बना हुआ है। हालांकि मौसम विभाग ने उम्मीद जताई है कि 10 जून के बाद गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है।

Uttarakhand Heat

मौसम विभाग का कहना है कि राज्य के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है, तभी लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलेगी। बता दें कि प्रदेश में जून की शुरुआत से ही मौसम शुष्क बना हुआ है। बारिश न होने की वजह से तापमान भी शीर्ष पर पहुंच गया है। दोपहर में चल रही लू से मैदानी इलाकों में लोगों का हाल भी बेहाल हो गया है। वहीं पर्वतीय इलाकों में भी चटख धूप से लोगो परेशान हो गए हैं।

सोमवार को भी दिनभर तेज धूप के साथ गर्म हवाओं ने लोगों को खूब परेशान किया। आईएमडी का कहना है कि आने वाले तीन दिन तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। मैदानों में भी लू का असर बरकरार रह सकता। चक्रवाती परिसंचरण के उत्तराखंड में सक्रिय होने की वजह से 10 जून से पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदल सकता है और कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। ऐसे में तापमान में भी कुछ गिरावट आएगी।

सोमवार को यह रहा प्रमुख नगरों का तापमान

नगर——अधिकतम——न्यूनतम
देहरादून——40.7———25.6
पंतनगर——40.2———21.9
हरिद्वार——40.5——–23.5
मुक्तेश्वर—–30.7——–20.3
नई टिहरी—-30.0——-19.0
मसूरी———29.5——–18.6
नैनीताल—–29.8———19.0
(तापमान डिग्री सेल्सियस में है)

Related Articles

Back to top button