Uttarakhand Transport विभाग का बड़ा फैसला: बस मालिकों को इन रूटों पर मिली टैक्स में छूट

उत्तराखंड परिवहन (Uttarakhand Transport) विभाग ने गढ़वाल-कुमाऊं के 60 रूटों को घाटे वाला घोषित कर दिया है। अब इन रूटों पर चलने वाली बसों के मालिकों को टैक्स में 50...

देहरादून। उत्तराखंड परिवहन विभाग (Uttarakhand Transport Department) ने गढ़वाल-कुमाऊं के 60 रूटों को घाटे वाला घोषित कर दिया है। अब इन रूटों पर चलने वाली बसों के मालिकों को टैक्स में 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। विभाग की इस पहल से न केवल मोटर मालिकों को राहत मिलेगी, बल्कि बस सेवाएं बढ़ने से लोगों की मुश्किल हल होगी। गौरतलब है कि गढ़वाल और कुमाऊं में 60 रूट ऐसे हैं जहां घाटे की वजह से मोटर मालिक बस चलाने को तैयार नहीं होते। उनका कहना है कि इस रुट पर सवारियां नहीं मिलती। लिहाजा, इन रूटों पर पर्याप्त संख्या में बसें नहीं चलाई जा रही हैं। वहीं कुछ रूटों पर तो पूरी तरह से बस चलना बंद हो गयी है जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

Uttarakhand Transport

ऐसे मिलेगी टैक्स में छूट

आरटीओ (प्रवर्तन) देहरादून संदीप सैनी का कहना है कि अभी भी तक मैदानी मार्ग पर 1500 किमी तक प्रति सीट प्रति माह 100 रुपये टैक्स है। वहीं पहाड़ी रास्तों पर 50 रुपये प्रति माह है। उन्होंने बताया कि अलाभकारी रूटों पर यह टैक्स 25 रुपये प्रतिमाह कर दिया जायेगा। (Uttarakhand Transport)

इन मार्गों पर छूट (Uttarakhand Transport)

देहरादून-संभाग: देहरादून-विकासनगर-चकराता-त्यूणी, विकासनगर-त्यूणी-अटाल,विकासनगर-चकराता-लाखामंडल, विकासनगर-चकराता-त्यूणी-चींवा, कुल्हाल-साहिया-पैनडुलानी, विकासनगर-यमुनाब्रिज-नौगांव-पुरोला-मोरी-नैटवाड़-सांकरी सौड़, प्रेमनगर-विकासनगर-कालसी-नागथात-चकराता-त्यूणी, प्रेमनगर-विकासनगर-यमुनाब्रिज-अलगाड़-चंदोगी-प्रेमनगर-हनुमानचट्टी वाया कालसी-बड़कोट, विकासनगर-कोटी-इच्छाड़ी-मीनस, विकासनगर-यमुनाब्रिज-मसूरी, विकासनगर-बड़कोट-उत्तरकाशी, पुरोडी-रावना-डामटा, त्यूणी-कथियान-दारागाड़-कैराड़, कोटी-रिजाणू, अणु-चिल्हाड़, (Uttarakhand Transport) राजस्तर-राजगड़ी, नौगांव-पुजेली-राजगड़ी, साहिया-उत्पाल्टा, कथियान-फनारी, मुंसीघाटी-घोईरा, चकराता-मंगरोली। कोटद्वार-सतपुली-बगडेयू-बहेड़ाखाल-डांडा नागराजा, पौड़ी-त्वाली-कालेश्वर, पौड़ी-कल्जीखाल-भंटी-मुंडेश्वर, कोटद्वार-सतपुली-कांडाखाल, पौड़ी-ल्वाली-कालेश्वर, धूमाकोट-बमणीसैंण, कोटद्वार-रिखणीखाल-पाणीखाल, सतपुली-दुधारखाल, कोटद्वार-रिखणीखाल, गोपश्वर-सनोला-बछेर-पोखरी, गौचर-सिदोली, कर्णप्रयाग-पोखरी, मयाली-पंजना, गोपेश्वर-मलारी, कर्णप्रयाग-नैनीसैंण,रुद्रप्रयाग-चोपड़ा-गड्डिहर, चंदरनगर-भनाज, खिर्सू-खेड़ाखाल।

Uttarakhand News: लाठीचार्ज के विरोध में धरने पर बैठे एमबीपीजी कॉलेज के छात्र

Uttarakhand Cm धामी ने आइसलैंण्ड के उच्चायुक्त से की भेंट, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

15 नवंबर को उत्तराखंड के इस जिले का दौरा करेंगे JP नड्डा, तैयारियों में जुटे पार्टी कार्यकर्ता

गजब: पैथोलॉजी का कारनामा, जांच गर्भवती महिला की हुई और रिपोर्ट बना दी पुरुष की 

पीएम नरेंद्र मोदी ने आरबीआई की दो सुविधाओं की शुरुआत, ग्राहकों मिलेगा ये फायेदा

Related Articles

Back to top button