Uttarakhand: तेज आंधी ने मचाई आफत, कार पर गिरा पेड़, युवक की दर्दनाक मौत, दुकानों और घरों के टीन शेड उड़े

तेज अंधड़ ने देहरादून से लेकर हल्द्वानी तक जमकर कहर बरपाया है। इस अंधड़ की वजह से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। कई जगह पेड़...

देहरादून। तेज अंधड़ ने देहरादून से लेकर हल्द्वानी तक जमकर कहर बरपाया है। इस अंधड़ की वजह से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया। कई जगह पेड़ गिरने से बड़े हादसे हुए तो कई दुकानों-घरों के टीन शेड भी उड़ गए। टिहरी में नावें आपस में टकरा कर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। पेड़ गिरने की वजह से शहर से लेकर गांव की सड़के बाधित रहीं। कई स्थानों पर तो लोगों को सड़कों पर ही रात गुजारनी पड़ी।

Uttarakhand

हल्द्वानी के कालाढूंगी क्षेत्र में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां कार के ऊपर पेड़ गिरने से एक युवक की मौत हो गई। वहीं हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज का एक छात्र भी पेड़ के नीचे दबकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। यहां सोमवार रात साढ़े नौ बजे तेज अंधड़ के बाद झमाझम बारिश हुई जिससे गर्मी से तो राहत मिली लेकिन लोगों को काफी मुश्किलें भी झेलनी पड़ी।

आंधी चलने के बाद लामचौड़ से कालाढूंगी मार्ग में कई पेड़ गिर गए जिससे ये रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया। रामपुर रोड पर भी पेड़ गिरने से बेलबाबा तक जाम रहा। काठगोदाम क्षेत्र में मार्ग बाधित होने से वाहनों की कतारें लगी रहीं। उधर ऊधमसिंह नगर में भी रात 8 बजे के बाद आये आंधी तूफ़ान से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। यहां दानपुर, जाफरपुर सहित रुद्रपुर में एलाइंस कॉलोनी में बिजली के पोल गिरने के बाद बिजली आपूर्ति घंटों बाधित रही। कई जगह पर 33 केवीए की लाइन में पेड़ की टहनियों ने आपूर्ति में बाधा डाली।

Related Articles

Back to top button