Uttarakhand : उद्योगपति से पांच लाख की रंगदारी मांगने वाला पुलिस हिरासत में

हरिद्वार। बवना गैंग का सदस्य बनकर सिड़कुल (Uttarakhand) के उद्योगपति से लाखों की रंगदारी मांगने न देने पर जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस व सीआईयू की संयुक्त टीम ने गिरफ्रतार कर लिया। जिसके पास से टीम ने मोबाइल व सीम बरामद किया हैं जिससे उद्योगपति को धमकी दी गयी थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। जिसका खुलासा नगर पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र कुमार ने गुरूवार को सिडकुल थाना परिसर पर पत्रकारों से रूबरू होते हुए किया।Uttarakhand - Haridwar Police

उन्होंने बताया कि रविन्द्र पांवर निवासी गणेशपुरम कनखल हरिद्वार (Uttarakhand) ने 28 मार्च को सिडकुल थाने में तहरीर देते हुए शिकायत की थी कि उसके बेटे अमित पंवार को सिडकुल स्थित फैक्ट्री में 22 मार्च को मोबाइल पर अज्ञात कॉलर ने अपने आप को नीरज बवाना गैंग का सदस्य बताते हुए पांच लाख की रंगदारी मांगते हुए धमकाया था कि अगर रंगदारी नहीं दी गयी तो गोली मार कर हत्या कर दी जाएगी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात कॉलर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

खबर के मुताबिक पुलिस की मदद के लिए उद्योपति से रंगदारी मांगने वाले को दबोचने के लिए गठित टीम में सीआईयू को भी शामिल किया गया। सीआईयू ने अज्ञात मोबाइल नम्बर को सर्विलांस पर लगाते हुए उसकी लोेकेशन व कॉलर की जानकारी जुटानी शुरू की। सीआईयू को कॉलर की लोकेशन मिलते ही सिडकुल (Uttarakhand) पुलिस और सीआईयू की सयुंक्त टीम ने सुमन नगर से आरोपी को दबोच लिया। जिसके पास से पुलिस ने धमकी देने में इस्तेमाल मोबाइल व सीम को बरामद कर लिया। टीम आरोपी को लेकर सिडकुल थाने लेकर पहुंचीं। जहां पर आरोपी ने पूछताछ के दौरान अपना नाम नितिन भाटी पुत्र सिद्धराज भाटी निवासी ग्राम मौरा ककोड़ा बुलंदशहर यूपी हाल सुमन नगर रानीपुर हरिद्वार बताया है।

एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी ने खुलासा किया सड़क दुर्घटना में घायलों के मोबाइल को गायब कर देता था और उसी मोबाइल से अलग-अलग लोगों को फोन कर नीरज बवाना गैंग का सदस्य बनकर रंगदारी मांगता था। Uttarakhand पुलिस ने आरोपी से धमकी देने में इस्तेमाल मोबाइल फोन व सीम बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को मेडिकल के बाद न्यायालय में पेश कर जेल भेजा जा रहा है।

Uttarakhand News : Chardham Yatra के लिए पुख्ता व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएंः सीएम

Related Articles

Back to top button