Uttarakhand: बसों की कमी की वजह से आगे नहीं बढ़ सके तीर्थ यात्री, ऋषिकेश में ठहराए गए श्रद्धालु

चारधाम यात्रा के लिए देश भर से उत्तराखंड पहुंचे तीर्थयात्रियों की रिकार्ड भीड़ के आगे सारी की सारी तैयारियां चरमरा गई है। यहां यात्रा के लिए...

ऋषिकेश। चारधाम यात्रा के लिए देश भर से उत्तराखंड पहुंचे तीर्थयात्रियों की रिकार्ड भीड़ के आगे सारी की सारी तैयारियां चरमरा गई है। यहां यात्रा के लिए बनाये गए प्रवेशद्वार ऋषिकेश में बसें कम पड़ गईं जिससे तमाम यात्री यही फंस गए हैं। बसें न मिलने की वजह से बहुत से श्रद्धालु यहां से आगे चारधाम यात्रा पर रवाना नहीं हो सके।

 

chardham yatra

ऐसे में ट्रेवल एजेंटों ने बसों का इंतजाम होने तक उन्हें आश्रम और धर्मशालाओं में ठहराया है। बता दें कि सोमवार सुबह मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, तेलंगाना आदि राज्यों से भारी संख्या में तीर्थयात्री ऋषिकेश पहुंचे। यात्री चारधाम यात्रा बस टर्मिनल कंपाउंड में फोटो रजिस्ट्रेशन कराने के बाद बसों में सवार होकर अपने गंतव्य की तरफ निकल गए लेकिन सुबह करीब 11 बजे के बाद से चारधाम यात्रा के लिए बसें मिलनी बंद हो गईं।

फोटो पंजीकरण के बाद तीर्थयात्रियों को बसों की प्रतीक्षा के लिए इंतजार करना पड़ा। काफी समय बीत जाने के बाद भी बसें नहीं मिली। ट्रेवल एजेंटों ने उन्हें बसों की कमी बताकर एक दिन ऋषिकेश के धार्मिक स्थलों के दर्शन करने और धर्मशाला में ठहरने की सलाह दी। ऐसे में सुलेखी माई धर्मशाला में मध्यप्रदेश के करीब 90 तीर्थयात्री, पंजाब सिंध क्षेत्र धर्मशाला में उत्तर प्रदेश के 80 और भगवान भवन आश्रम में 35 यात्री रुके हैं।

Related Articles

Back to top button