Uttarakhand : भारी बारिश से टूटी सड़कों को मात्र इतने दिन में दुरुस्त करने का दिया गया आदेश

पिछले दिनों राज्य में हुई भारी बारिश की वजह से क्षतिग्रस्त हो चुकी सड़कों को अतिशीघ्र भरने का निर्देश दिया गया है। राज्य की धामी सरकार ने...

देहरादून। पिछले दिनों राज्य में हुई भारी बारिश की वजह से क्षतिग्रस्त हो चुकी सड़कों को अतिशीघ्र भरने का निर्देश दिया गया है। राज्य की धामी सरकार ने लोक निर्माण विभाग (लोनिवि) के अधिकारियों को सड़कों के गड्ढे भरने के लिए एक सप्ताह का और समय दिया है। इस अवधि में गड्ढों का पैच वर्क न पूरा होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है। इस संदर्भ में लोनिवि प्रमुख सचिव आरके सुधांशु ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है।

UTTRAKHAND ROAD

प्रमुख सचिव ने राज्य के सभी जिले के जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर एक सप्ताह के भीतर सड़कों का पैच वर्क पूरा कराने और उन्हें गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिया है। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने 15 सितंबर से 31 अक्तूबर तक विशेष अभियान चलाकर सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के आदेश दिए थे लेकिन यह काम अभी तक पूरा नहीं हो सका है। प्रमुख सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को इस संदर्भ में पत्र भेजकर कार्यों की मॉनीटरिंग करने के लिए अपने स्तर से अधिकारियों की तैनाती करने का निर्देश दिया है।

इसके साथ ही कार्य ठीक न होने पर कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अगर काम समय पर पूरा नहीं हुआ तो कार्रवाई की जाएगी। प्रमुख सचिव ने कहा कि अक्तूबर में हुई बारिश की वजह से सड़कों की स्थिति काफी खराब हो गयी है लेकिन अब फिर से सड़कों को ठीक करने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button