Uttarakhand News: लाठीचार्ज के विरोध में धरने पर बैठे एमबीपीजी कॉलेज के छात्र

हल्द्वानी (Uttarakhand News) के एमबीपीजी कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े छात्र-छात्राओं का धरना शनिवार को भी जारी रहा। ये स्टूडेंट...

हल्द्वानी। हल्द्वानी (Uttarakhand News) के एमबीपीजी कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े छात्र-छात्राओं का धरना शनिवार को भी जारी रहा। ये स्टूडेंट सीओ सिटी को हटाने की मांग कर रहे थे। दरअसल सीओ सिटी ने शुक्रवार को कॉलेज में प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं पर लाठीचार्ज कराया था।

MBPG College- Uttarakhand News

आठ घंटे तक रहा अराजकता का माहौल (Uttarakhand News)

बता दें कि स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश से वंचित रह गए छात्रों को दाखिले की मांग को लेकर शुक्रवार को कालेज में जमकर हंगामा हुआ। कॉलेज परिसर में कई घंटे तक अराजकता का माहौल रहा। नाराज छात्रों ने प्रवेश प्रक्रिया बंद करवाने के साथ ही कक्षाएं भी बंद करवा दीं और परीक्षा विभाग में जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान छात्र डीजल लेकर कॉलेज की तीसरी मंजिल की छत पर चढ़ गए थे और आत्मदाह का प्रयास करने लगे। इससे कॉलेज परिसर में भगदड़ मच गई। (Uttarakhand News)

इस बीच घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्राचार्य कक्ष के सामने हंगामा कर रहे छात्रों को लाठियां भांज कर खदेड़ा तो नाराज कॉलेज के मुख्य गेट पर धरने पर बैठ गए थे। गुस्साएं छात्रों ने सीओ की गाड़ी को कॉलेज में प्रवेश करने से रोक दिया। इस पर पुलिस को फिर से हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस की लाठियों से एक दर्जन से अधिक छात्र घायल हो गए। बाद में छात्रों ने प्राचार्य को कक्ष में ही बंधक बना दिया और तीन घंटे बाद शाम पांच बजे मुक्त किया। (Uttarakhand News)

Uttarakhand Cm धामी ने आइसलैंण्ड के उच्चायुक्त से की भेंट, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

सलमान खुर्शीद की पुस्तक को लेकर उत्तराखंड में बवाल, हिंदू युवा वाहिनी ने फूंका पुतला

कश्मीर में चल रहे घटनाक्रम को लेकर उत्तराखंड में हुई कार्रवाई, एसटीएफ ने छात्रों को उठाया

उत्तराखंड परिवहन विभाग का बड़ा फैसला: बस मालिकों को इन रूटों पर मिली टैक्स में छूट

Related Articles

Back to top button