उत्तराखंड: मनीष सिसोदिया ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना,पूछा- कैसे खुलेगा तरक्की का रास्ता

उत्तराखंड पहुंचे दिल्ली के डिप्टी मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विकास में व्यापारियों के सहयोग के मुद्दे पर भाजपा को जमकर लताड़ा। वे यहां...

देहरादून। उत्तराखंड पहुंचे दिल्ली के डिप्टी मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विकास में व्यापारियों के सहयोग के मुद्दे पर भाजपा को जमकर लताड़ा। वे यहां आम आदमी पार्टी (आप ) की तरफ से आयोजित ‘देवभूमि बिजनेस डायलॉग’ को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की तरक्की का रास्ता कैसे खुल सकता है, इस पर भी संवाद जरूरी है। इस काम में दिल्ली सरकार के अनुभव काफी कारगर साबित हो सकता है।

मनीष सिसोदिया

उप मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि व्यापारी सिर्फ व्यापार ही नहीं करता बल्कि पूरे देश की तरक्की में योगदान करता है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों को रिश्वतखोरी से बचाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रेडराज और इंसपेक्टर राज पर प्रतिबंध लगाया रिश्वतखोर अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। दिल्ली सरकार के इस कदम से न सिर्फ व्यापारियों का उत्पीड़न रुका बल्कि रिकार्ड टैक्स कलेक्शन हुआ।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार में बतौर वित्त मंत्री उन्होंने 42 उत्पादों पर वैट 12.5 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी तक कर दिया। बावजूद इसके दिल्ली सरकार का टैक्स कलेक्शन बढ़कर दोगुना हो गया। उन्होंने कहा उत्तराखंड में अगर हमारी सरकार बनती है तो हम व्यापारियों को सबसे सस्ती बिजली उपलब्ध कराएंगे। कारोबार की सहूलियत को बढ़ावा देंगे। उन्होंने कहा कारोबार से जुड़ी जो भी योजनाएं बनायी जाएंगी उसमें व्यापारियों की सलाह ली जाएगी। उत्तराखंड के होटल और टूरिज्म उद्योग से जुड़े लोगों को उत्तराखंड में ऐसी सरकार चुनने की आवश्यकता है जो यहां के लोगों के जीवन स्तर को सुधारने में सहायक हो।

Related Articles

Back to top button