Uttarakhand CM धामी ने आपदा अनुसंधान केंद्र को लेकर किया बड़ा ऐलान, कहा- बेहतरीन सुविधाओं से होगा लैस

Uttarakhand CM: भूकंप, भूस्खलन, भारी बारिश और बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं के मामले में सावधानी बरतना और लोगों की जान बचाना आसान हो जाएगा।

Spread the love

पिथौरागढ़: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Uttarakhand CM) ने शनिवार को कहा कि राज्य में जल्द ही सुविधाओं से लैस एक आपदा अनुसंधान केंद्र होगा जो पहाड़ी इलाकों में प्राकृतिक आपदाओं की स्थिति में शुरुआती संकेत भेज सकता है, जिससे एहतियाती कदम उठाना आसान हो जाएगा और जीवन को बचाया जा सकेगा।

Pushkar Singh Dhami- Uttarakhand CM

आपको बता दें कि Cm धामी (Pushkar Singh Dhami) ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “परियोजना केंद्र द्वारा मंजूर किए जाने के अंतिम चरण में है। इसे मंजूरी मिलने के बाद हम इसके लिए उपयुक्त स्थान की तलाश शुरू करेंगे।”मुख्यमंत्री ने अपने गृह जिला पिथौरागढ़ के दौरे के दौरान कहा कि उन्नत उपकरणों के साथ आपदा अनुसंधान केंद्र स्थापित होने के बाद, भूकंप, भूस्खलन, भारी बारिश और बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदाओं के मामले में सावधानी बरतना और लोगों की जान बचाना आसान हो जाएगा।

सभी आपदा संभावित क्षेत्रों का भूगर्भीय सर्वेक्षण किया जा रहा है- Uttarakhand CM

उत्तराखंड (Uttarakhand CM) के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि सभी आपदा संभावित क्षेत्रों का भूगर्भीय सर्वेक्षण किया जा रहा है और ऐसे क्षेत्रों में स्थित गांवों के पुनर्वास को उच्च प्राथमिकता दी जा रही है।धामी ने कहा, “इसके अलावा, हमने हिमालयी क्षेत्र में बदलते मौसम के पैटर्न पर भी ध्यान दिया है और पारंपरिक फसल मौसमों पर जलवायु परिवर्तन के प्रभावों को जानने के लिए अध्ययन शुरू किया है।”

Uttarakhand News: लाठीचार्ज के विरोध में धरने पर बैठे एमबीपीजी कॉलेज के छात्र

Uttarakhand Cm धामी ने आइसलैंण्ड के उच्चायुक्त से की भेंट, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

उत्तराखंड परिवहन विभाग का बड़ा फैसला: बस मालिकों को इन रूटों पर मिली टैक्स में छूट

कश्मीर में चल रहे घटनाक्रम को लेकर उत्तराखंड में हुई कार्रवाई, एसटीएफ ने छात्रों को उठाया

UP: सरकारी अधिकारी ने महिला कर्मचारी के साथ की छेड़छाड़, वीडियो वायरल होने के बाद हुआ गिरफ्तार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button