Uttarakhand By-Election: CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया-उप चुनाव के लिए क्यों चुनी चंपावत विस सीट

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उपचुनाव के लिए चंपावत में पर्चा भरने के बाद जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन...

चंपावत। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उपचुनाव के लिए चंपावत में पर्चा भरने के बाद जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में धामी ने कहा कि चंपावत से उपचुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने पार्टी संगठन से जिद की थी। उन्होंने कहा कि उन्हें कैलाश गहतोड़ी के आग्रह का भी सम्मान रखना था।

CM DHAMI

बता दें कि मुख्यमंत्री धामी के नामांकन के दौरान बीजेपी ने शक्ति प्रदर्शन भी किया। नामांकन के बाद आयोजित जनसभा में सीएम धामी ने अपने संबोधन की शुरुआत चंपावत से बचपन से रहे अपने लगाव से की। उन्होंने कहा, चंपावत धार्मिक नगरी के साथ ही अध्यात्म की पावन धरती भी है, यहां मां पूर्णागिरि, मां शारदा और गोलज्यू के पावन धाम स्थित हैं।

धामी ने पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी के आग्रह को याद करते हुए कहा कि अगर आलाकमान और मैं चंपावत से चुनाव लड़ने पर हामी न भरते तो शायद कैलाश दा उनसे नाराज हो जाते। बता दें कि इस जनसभा में मुख्यमंत्री ने दो माह पहले अपने उपचुनाव लड़ने के लिए हो रही सुरक्षित सीट के सर्वे का राज भी खोला। उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान की नजर उत्तररखण्ड की 10 सीटों पर थी लेकिन मेरी जिद थी कि मुझे चंपावत से ही चुनाव लड़ना है। इस पर संगठन ने मेरा सपोर्ट किया।

उन्होंने कहा अब उनकी अधूरी ली गई शपथ, चंपावत विधानसभा क्षेत्र की जनता अपना सहयोग देकर पूरा करेगी। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि चंपावत को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। प्रदेशभर के युवाओं को रोजगार से जोड़ा जाएगा। यहां से चितई गोलज्यू के बीच एक कॉरिडोर बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए ठोस रणनीति बनाकर कार्य किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button