Uttarakhand: गहरी खाई में गिरी बस, 26 की मौत, कई जख्मी, PM ने जताया दुःख

रविवार की शाम को उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां चारधाम यात्रियों से भरी बस रविवार शाम पौने...

नौगांव (उत्तरकाशी)। रविवार की शाम को उत्तराखंड के उत्तरकाशी में एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां चारधाम यात्रियों से भरी बस शाम पौने सात बजे 200 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई जबकि चार गंभीर रूप जख्मी हो गए हैं। इनमें से 23 की मौके पर ही जाना चली गई थी जबकि तीन की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हुई। मृतकों की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है।

Bus fell into deep gorge

बताया जा रहा है कि बस में चालक और परिचालक समेत मध्यप्रदेश के जिला पन्ना के गांव जखला के रहने वाले कुल 28 तीर्थयात्री सवार थे। हादसा यमुनोत्री हाईवे पर डामटा से लगभग 5 किमी दूर रिखाऊं खड्ड इलाके में हुआ। बस हरिद्वार से यमुनोत्री धामके लिए जा रही थी। हादसे की सूचना पर बड़कोट और पुरोला पुलिस के साथ ही एसडीआरएफ, एनडीआरएफ टीमों ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया।

घटना के जानकारी देते हुए पुरोला थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि सात घायलों का रेस्क्यू कर लिया गया है जिसमें तीन महिलाएं थीं। उन्हें उपचार के लिए सीएचसी नौगांव में एडमिट कराया गया। इनमें से तीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया जबकि चार का इलाज किया रहा है। गहरी खाई व अंधेरा होने की वजह से शवों को सड़क तक लाने मेें मुश्किल आ रही है। हादसा इतना भयावह था कि बस के परखच्चे उड़ गए।

यमुनोत्री हाईवे पर रिखाऊं खड्ड के पास हुई बस दुर्घटना के जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत प्रत्यक्षदर्शी हैं। उन्होंने बताया कि जब वह मौके पर पहुंचे तो रोंगटे खड़े कर देने वाला मंजर था। प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हुआ बस हादसा अत्यंत पीड़ादायक है, जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार की देख-रेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव सहायता में जुटा है।

Related Articles

Back to top button