UP Election Phase-6 Voting: छठे चरण का मतदान शुरू, दो घंटे में 8.69 प्रतिशत मतदान

छठे चरण में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ उनके सात मंत्रियों, नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी तथा बसपा विधायक दल के नेता उमाशंकर सिंह व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की प्रतिष्ठा दांव पर है।

लखनऊ. यूपी चुनाव के छठे चरण का मतदान (UP Election Phase-6 Voting) सुबह 7 बजे से शुरू हो गया है। छठे चरण की 10 जिलों के 57  सीटों पर शाम 6 बजे तक वोटिंग होगी। जिसमे बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर, बलरामपुर, अंबेडकरनगर और बलिया जिले में मतदान हो रहा है। छठे चरण में कई दिग्गज प्रत्याशी चुनावी मैदान में है। सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं।

UP Election Phase-6 Voting

छठे चरण (UP Election Phase-6 Voting) में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ उनके सात मंत्रियों, नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी तथा बसपा विधायक दल के नेता उमाशंकर सिंह व कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की प्रतिष्ठा दांव पर है। इस चरण में 2.15 करोड़ मतदाता सीएम योगी आदित्यनाथ सहित 676 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें 66 महिला प्रत्याशी हैं। वर्ष 2017 में 57 सीट में 46 सीटों पर भाजपा का कब्जा था।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में छठे चरण के मतदान (UP Election Phase-6 Voting) में सुबह सात बजे से ही मतदाता उत्साहित थे। दस जिलों के 57 विधानसभा क्षेत्र में नौ बजे तक यानी दो घंटे में 8.69 प्रतिशत मतदान हो गया था। इसमें बस्ती में सर्वाधिक 9.88, कुशीनगर में 9.64 तथा अम्बेडकरनगर में 9.46 प्रतिशत मतदान हुआ था। यहां पर मतदाता काफी उत्साहित हैं जबकि संतकबीर नगर में मतदाता बेहद सुस्त हैं। यहां पर दो घंटे में 6.80 प्रतिशत वोट ही पड़े थे। सुबह सात से नौ बजे के बीच में अम्बेडकरनगर में 9.46, बलिया में 7.57, बलरामपुर में 8.13, बस्ती में 9.88, देवरिया में 8.39, गोरखपुर में 8.96, कुशीनगर में 9.64, महराजगंज में 8.90, संतकबीर नगर में 6.80 तथा सिद्धार्थनगर में 8.20 प्रतिशत मतदान हो गया था।

रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान, बताया- विराट कोहली को लेकर कही ये बड़ी बात

यूक्रेन से सुरक्षित घर लौटी उत्तराखंड की बेटी, पिता ने पीएम केयर्स फंड में दिए 25 हजार

Russia Ukraine War: यूक्रेन में फंसे भारतीयों की हुई देश वापसी, केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने किया स्वागत

Related Articles

Back to top button