UP Election: पूर्व केंद्रीय मंत्री RPN सिंह BJP में शामिल, धर्मेंद्र प्रधान ने दिलाई सदस्यता, स्वतंत्रदेव, केशव मौर्य रहे मौजूद

आरपीएन सिंह को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस दौरान यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, डिप्टी सीएम केशव मौर्य, प्रदेश प्रभारी अनुराग ठाकुर, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे। आरपीएन के जरिए भाजपा एक तीर से दो निशाना साधने जा रही है। बीजेपी उन्हें स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ पडरौना से उतार सकती है। हालांकि, स्वामी के टिकट की घोषणा अभी नहीं हुई है।

नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह भाजपा में शामिल हो गये हैं। आरपीएन सिंह को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भाजपा की सदस्यता दिलाई। इस दौरान यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, डिप्टी सीएम केशव मौर्य, प्रदेश प्रभारी अनुराग ठाकुर, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे। आरपीएन के जरिए भाजपा एक तीर से दो निशाना साधने जा रही है। बीजेपी उन्हें स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ पडरौना से उतार सकती है। हालांकि, स्वामी के टिकट की घोषणा अभी नहीं हुई है।

भाजपा में शामिल होने के बाद आरपीएन सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह का धन्यवाद किया। उन्होने कहा कि पीएम मोदी ने काफी कम समय में राष्ट्रनिर्माण का कार्य किया है उन्होंने कांग्रेस की सोच पर सवाल उठाए. वह बोले कि काफी लोग उनको पहले से कहते थे कि मुझे बीजेपी में जाना चाहिए। मोदी-योगी की सरकार में पूर्वांचल के सपने साकार हुए।

कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक यात्रा में नए अध्याय की शुरुआत करने जा रहा हूं। चर्चा है कि भाजपा आरपीएम सिंह को राज्यसभा भेज सकती हैं, और इनके करीबियों को विधानसभा चुनाव में टिकट भी दे सकती है। बता दें, यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में भी पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरपीएन सिंह का नाम था।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरपीएन सिंह पूर्वांचल के पडरौना के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है, आरपीएन सिंह हाल ही बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ पडरौना से चुनाव लड़ सकते हैं। हालांकि, स्वामी के टिकट की घोषणा अभी नहीं हुई है। आरपीएन सिंह पिछले 4 दशक से राजनीति में सक्रिय हैं। तीन बार विधायक और एक बार सांसद भी रहे हैं। यूपी के कुशीनगर जिले के रहने वाले हैं।

Related Articles

Back to top button