Vatsalya Yojana के तहत सीएम धामी ने देहरादून की तीन छात्राओं को दिया चेक, लिया गया शुल्क भी वापस

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की चतुर्थ वर्ष की छात्रा कु. अलविना खानम को 56 हजार 100 रुपये का चेक प्रदान किया गया। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की चतुर्थ वर्ष की छात्रा कु. शिप्रा नेगी को 27 हजार 500 रुपये का चेक प्रदान किया गया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना (Vatsalya Yojana) के तहत मुख्यमंत्री आवास में महिला प्रौद्योगिकी संस्थान देहरादून की तीन छात्राओं को चेक प्रदान किये। मुख्यमंत्री द्वारा कम्प्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिंग की तृतीय वर्ष की छात्रा कु. गरिमा शर्मा को 01 लाख 70 हजार 950 रुपये का चेक प्रदान किया गया।Vatsalya Yojana- cm dhami

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की चतुर्थ वर्ष की छात्रा कु. अलविना खानम को 56 हजार 100 रुपये का चेक प्रदान किया गया। इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की चतुर्थ वर्ष की छात्रा कु. शिप्रा नेगी को 27 हजार 500 रुपये का चेक प्रदान किया गया। मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना (Vatsalya Yojana) के तहत इन छात्राओं का 01 मार्च 2020 से 31 मार्च 2022 की अवधि का लिया गया शुल्क महिला प्रौद्योगिकी संस्थान देहरादून द्वारा वापस किया गया है। भविष्य में भी संस्थान द्वारा इन छात्राओं से कोई शुल्क नहीं लिया जायेगा।

02 अगस्त 2021 को मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना (Vatsalya Yojana) शुरू की गई

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा 02 अगस्त 2021 को कोविड-19 में अपने अभिभावकों को खोने वाले बच्चों के लिए मुख्यमंत्री वात्सल्य योजना (Vatsalya Yojana) शुरू की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में जिन बच्चों ने अपने अभिभावकों को खोया, इस कमी को कभी पूरा नहीं किया जा सकता, लेकिन सरकार का प्रयास है कि इन बच्चों की जो भी मदद हो सकती है, वह राज्य सरकार करेगी।इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, निदेशक महिला प्रौद्योगिकी संस्थान देहरादून प्रो. आर.पी.एस. गंगवार, एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. अंकुर दुम्का भी मौजूद थे।

उत्तराखंड चुनाव 2022: विजय शंखनाद यात्रा के जरिए चुनावी बिगुल फूंकेगी आम आदमी पार्टी

उत्तराखंड: नितिन गड़करी से मिले मंत्री जोशी, टनल के मंजूरी के लिए जताया आभार

इस बीमारी के हैं शिकार तो सर्दियों में न खाएं काजू, कंट्रोल से बाहर हो जाएगी बिमारी

Rashifal Today: इन राशियों पर होगी आज गणेश भगवान की कृपा, धन लाभ के योग, देखें अपनी राशि…

ND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट के लिए आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी प्लेइंग इलेवन

Related Articles

Back to top button