UKSSSC SCAM: मुख्य आरोपी हाकम सिंह को कोर्ट से नहीं राहत

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) में हुए भर्ती पेपर लीक प्रकरण में मुख्य आरोपी बनाए गए उत्तरकाशी के जखोली से जिला पंचायत...

नैनीताल। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) में हुए भर्ती पेपर लीक प्रकरण में मुख्य आरोपी बनाए गए उत्तरकाशी के जखोली से जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह को उच्च न्यायलय से भी कोई राहत नहीं मिली है। दरअसल, UKSSSC घोटाले मामले में मुख्य आरोपी बनाए गए हाकम सिंह की पत्नी ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर हाकम सिंह पर हो रही कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की थी लेकिन हाईकोर्ट की एकलपीठ ने प्रशासन द्वारा की जा रही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पर रोक लगाने से इनकार कर दिया।

कोर्ट ने याचिकाकर्ता को कल तक एसडीएम पुरोला के सामने अपने मकान के दस्तावेज पेश करने का भी आदेश दिया है। कोर्ट ने अपने आदेश में ये भी कहा कि अगर दस्तावेज नहीं पेश किया गया तो, ध्वस्तीकरण का पैसा भी याचिकाकर्ता को ही देने पड़ेंगे।बता दें कि UKSSSC घोटाले के आरोपी हाकम सिंह के रिसॉर्ट सहित अन्य अवैध सम्पतियों पर सरकार बुलडोजर चलाने की कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। उसी के खिलाफ हाकम की पत्नी विशुली देवी ने याचिका दाखिल की थी और प्रशासन द्वारा मकान के ध्वस्तीकरण समेत अन्य कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की थी, जिसे कोर्ट ने ख़ारिज कर दिया।

जेल में बंद है हाकम सिंह

मालूम हो कि UKSSSC परीक्षा घोटाले के मुख्य आरोपी नकल माफिया हाकम इस समय जेल में बंद है। उधर उसकी संपत्ति को सरकारी बताते हुए प्रशासन ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के आदेश दिये हैं। कार्रवाई के लिए प्रशासन ने हाकम की पत्नी को नोटिस भी भेजा हैं जिस पर हाकम की पत्नी ने कोर्ट में याचिका दायर कर रोक लगाने की मांग की गई थी। उन्होंने याचिका में कहा था कि उक्त भूमि निजी है और उसका पति जेल में है, इसलिए प्रशासन की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए।

 

Related Articles

Back to top button