Aadhar card कहीं फ़र्ज़ी तो नहीं है आपका? UIDAI का विशेष अलर्ट! इस तरह से लगाएं पता

आजकल आधार कार्ड (Aadhar card) हर काम के लिए जरूरी दस्तावेज हो गया है. इसी के साथ आधार में डुप्लिकेसी और छेड़खानी भी बढ़ रही है. इसी धोखाधड़ी से बचने के लिए UIDAI ने चेतावनी जारी की है.

Spread the love

तकनीक के दुनिया में हर कुछ संभव है, ऐसे में सही चीज़ो को फ़र्ज़ी तरीके से भी करना आसान हो गया है. आपको बता दें कि UIDAI ने अपने ग्राहकों के लिए विशेष अलर्ट (Aadhaar Card Alert) जारी किया है. बता दें कि UIDAI ने कहा है कि सभी 12 डिजिट नंबर आधार कार्ड (Aadhar card) का असली नंबर नहीं हैं.Aadhar card

 

वहीँ आजकल आधार कार्ड (Aadhar card) हर काम के लिए जरूरी दस्तावेज हो गया है. इसी के साथ आधार में डुप्लिकेसी और छेड़खानी भी बढ़ रही है. इसी धोखाधड़ी से बचने के लिए UIDAI ने चेतावनी जारी की है. UIDAI ने कहा है कि कार्ड धारक की पहचान प्रमाण के तौर पर आधार कार्ड को स्वीकार करने से पहले वैरिफाई जरूर करना चाहिए.

UIDAI ने दी जानकारी

सोशल ट्विटर पर जानकारी शेयर करते हुए लिखा है कि सभी 12 डिजिट की संख्या आधार नहीं होती है. UIDAI ने कहा है कि व्यक्ति के आधार कार्ड (Aadhar card) का नंबर सही है या नहीं इसके लिए UIDAI की वेबसाइट पर वैरिफाई किया जा सकता है. इसके अलावा mAadhaar ऐप के जरिए वैरिफाई किया जा सकता है.पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया, “अपराध शाखा और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अब उस घटना की जांच करेगा, जो बिना उचित योजना के संभव नहीं हो सकती थी।”

तालिबान ने इमरान खान को हड़काया, बोला- तुम एक प्रधानमंत्री नहीं कठपुतली हो, जो…

कोरोना से रिकवरी के बाद हर 6 महीने में करिए ये काम, नहीं तो मुसीबतों का करना पड़ेगा सामना

उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए एक्शन मोड में बीजेपी, इस पार्टी के साथ किया गठबंधन

Uttarakhand News Today: आयुष्मान योजना को लेकर सीएम धामी का बड़ा ऐलान, सभी अस्पतालों का भुगतान एक सप्ताह के अंदर…

Uttarakhand News: धान खरीद को लेकर सरकार के दिशा निर्देश जारी, मुख्य सचिव ने कहा कि…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button