India-China border से दो जवान लापता, तलाश में जुटी सेना, परिजनों ने लगाया बड़ा आरोप

अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन बॉर्डर पर तैनात उत्तराखंड के ऊखीमठ के चिलौना निवासी नायक प्रकाश राणा और एक अन्य जवान 14 दिनों से लापता हैं। ये सूचना सेना की तरफ से जवान के परिजनों को दी गई है। लापता होने की खबर मिलते ही परिजन...

देहरादून। अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन बॉर्डर पर तैनात उत्तराखंड के ऊखीमठ के चिलौना निवासी नायक प्रकाश राणा और एक अन्य जवान 14 दिनों से लापता हैं। ये सूचना सेना की तरफ से जवान के परिजनों को दी गई है। लापता होने की खबर मिलते ही परिजन परेशान हो गए हैं। मूल रूप से रुद्रप्रयाग जिले के चिलौना गांव के रहने वाले नायक प्रकाश राणा (34) का परिवार देहरादून के अंबीवाला में स्थित सैनिक कॉलोनी में रहता है।

India-China border

बताया जा रहा है कि सातवीं गढ़वाल रायफल्स में तैनात नायक राणा वर्तमान समय में अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा से लगी थाकला पोस्ट पर तैनात हैं। बीते 29 मई को सेना की तरफ से प्रकाश राणा की पत्नी ममता के पास एक फोन आया कि आपके पति कहीं लापता हो गए हैं। यह भी बताया कि उनके साथ एक और सैनिक लापता है।ये सुनते ही ममता के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई।

दो दिन बाद ममता ने फिर सेना के अधिकारियों से संपर्क किया तो बताया गया कि उनकी तलाश की जा रही है। अब ममता का कहना है कि वे पिछले दो दिनों से लगातार सेना से संपर्क करने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन अब कोई भी उनका फोन नहीं उठा रहा है। ममता ने जल्द से जल्द अपने पति को तलाशने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button