India-China border से लापता सेना के दो जवान नदी में बहे, 17 दिन से जारी है तलाशी अभियान

भारत-चीन बॉर्डर पर अरुणाचल प्रदेश से बीते 17 दिन से लापता चल रहे अंबीवाला के सैनिक नायक प्रकाश राणा के नदी के बहने की...

देहरादून। भारत-चीन बॉर्डर पर अरुणाचल प्रदेश से बीते 17 दिन से लापता चल रहे अंबीवाला के सैनिक नायक प्रकाश राणा के नदी के बहने की खबर मिल रही है। वहीं उनके साथ ही लापता हुए दूसरे सैनिक की अभी तक कोई खबर नहीं है। ये जानकारी सेना की तरफ से सैनिक की पत्नी को दी गई लेकिन सैनिक की पत्नी को सेना की इस बात पर भरोसा नहीं हो पा रहा है।

India-China border

सैनिक की पत्नी ममता का कहना है कि उनको सच नहीं बताया जा रहा है। बता दें कि नायक प्रकाश राणा मूल रूप से उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले के उखीमठ ब्लॉक के चिलोना गांव के निवेश हैं। अंबीवाला की सैनिक कॉलोनी में रहने वाले नायक प्रकाश राणा की पोस्टिंग 7वीं गढ़वाल राइफल्स में है। वे अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा से लगी ढोकला पोस्ट पर तैनात है।

बताया जा रहा हैं कि बीते 29 मई को सेना की तरफ से नायक प्रकाश राणा की पत्नी ममता देवी को सुबह आठ बजे फोन आया कि आपके पति एक दिन पहले कही लापता हो गए हैं। ममता का कहना हैं कि सूचना आने के आठ दिन बाद उन्होंने फिर से उनका सेना से संपर्क किया तो उनको यह बताया गया कि उनके पति नदी में बह गए। सेना की तरफ से बताया गया कि किसी जवान ने उन्हें बहते हुए देखा है।

ममता के मुताबिक शनिवार रात एक बार फिर से सेना से फोन आया और उन्हें फिर से बताया गया कि उनके पति नदी में बहे गए हैं। दूसरे सैनिक हरेंद्र भी उनको बचाने के की कोशिश में बह गए। सेना ने बताया कि उनकी तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चल रहा है। ममता देवी का आरोप है कि उन्हें इस पर विश्वास नहीं हो रहा है। अगर उनके पति 28 मई को बह गए थे और किसी सैनिक ने उन्हें बहते हुए देखा था तो उनको दस दिन बाद सूचना क्यों दी गई।

Related Articles

Back to top button