Trackers Rescue: ट्रैकिंग पर गए हरियाणा के पांच ट्रैकर्स का किया गया रेस्क्यू

उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित काकभुसुंडी में ट्रैकिंग पर गए पांच ट्रैकर वहीं फंस गए। सूचना मिलने के बाद बीकेटीसी के उपाध्यक्ष...

जोशीमठ (चमोली)। उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित काकभुसुंडी में ट्रैकिंग पर गए पांच ट्रैकर वहीं फंस गए। सूचना मिलने के बाद बीकेटीसी के उपाध्यक्ष किशोर पंवार के हस्तक्षेप से हेलीकॉप्टर से सभी ट्रैकर्स का सुरक्षित रेस्क्यू कर उन्हें गोविन्द घाट पहुंचा दिया है।बताया जा रहा है कि हरियाणा के पांच ट्रैकर काकभुसुंडी की ट्रैकिंग पर गए थे। ये ट्रैक गोविंदघाट-घांघरिया पैदल मार्ग पर पुलना के पास से जाता है। बेहद दुर्गम माने जाने वाले इस ट्रैक पर बहुत ही कम लोग ट्रैकिंग के लिए जाते हैं।

Trekking in Kakbhusundi

बताया जा रहा है कि हरियाणा के ट्रैकर वहां पहुंच तो गए, लेकिन लगभग 24 किमी लंबे इस ट्रैक पर चलने के बाद वे काफी थक गए। अत्यधिक ऊंचाई होने की वजह से उनकी तबीयत भी बिगड़ने लग गई थी जिससे वे नीचे उतरने में असमर्थ हो गए। इसके बाद हेली कोऑर्डिनेटर विनीत सनवाल को वहां ट्रैकरों के फंसे होने की सूचना मिली।

विनीत को ये सूचना बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के उपाध्यक्ष किशोर पंवार को दी। किशोर पंवार ने डेक्कन चार्टर हेली कंपनी के मैनेजर दीपक शर्मा से इस बारे में बात की। इसके बाद सभी ट्रैकर्स का रेस्क्यू कर गोविंद घाट लाया गया। जिन ट्रैकर्स को रेस्क्यू किया गया उनमें गुड़गांव हरियाणा निवासी गौरव शर्मा, रितुराज, धीरज सिंह, डॉ. अंजू चेतना नेगी शामिल थे।

Related Articles

Back to top button