today’s fashion: नो मेकअप लुक चाहिए तो इन चीजों का भी न करें इस्तेमाल

आजकल नो मेकअप लुक काफी चलन में है। नो मेकअप लुक में चेहरे पर मेकअप होता है होता है लेकिन वह दिखता नहीं है। ऐसे में चेहरा प्राकृतिक रूप से...

आजकल नो मेकअप लुक काफी चलन में है। नो मेकअप लुक में चेहरे पर मेकअप होता है होता है लेकिन वह दिखता नहीं है। ऐसे में चेहरा प्राकृतिक रूप से खूबसूरत दिखता है लेकिन कई बार लड़कियां नो मेकअप लुक करते समय कुछ गलतियां कर बैठती हैं जिसके चलते उन्हें परफेक्ट नो मेकअप लुक नहीं मिल पाता है। आइये जानते हैं वो कौन सी गलतियां हैं जो अक्सर ही लड़कियां करती हैं।

no makeup look

फाउंडेशन लगाना

नो मेकअप लुक में काफी हल्का मेकअप किया जाता है। ऐसे में बहुत सी लड़कियों को लगता है कि मेकअप तो करना ही है और वो चेहरे पर काफी हैवी फाउंडेशन लगा लेती हैं जबकि नो मेकअप लुक में हैवी बेस नहीं लगाना चाहिए। बस चेहरे पर हल्का सा मेकअप का टच होना चाहिए। जैसे कि फाउंडेशन की जगह पर आप बीबी क्रीम या सीसी क्रीम को लगा लें। ये बिल्कुल नेचुरल टोन में आपकी स्किन को निखार देगा और चेहरा खूबसूरत दिखने लगेगा

काजल लगाना

नो मेकअप लुक में लाइनर या काजल भी नहीं लगाना चाहिए क्योंकि काजल या लाइनर कितना भी पतला लगा हो वो दिखता जरूर है। नो मेकअप लुक में सिर्फ मस्कारे का इस्तेमाल करना चाहिए। आप चाहे तो मस्कारे की डबल या ट्रिपल कोट भी लगा सकती है। दरअसल मस्कारा लगाने से आंखे बड़ी दिखने लगती है। नो मेकअप लुक का नियम यही है।

आईशैडो का चयन

नो मेकअप लुक में किसी भी कलर के आईशैडो का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए लेकिन अगर आप लगाना चाह रही हैं तो सिर्फ गोल्डन या पीच या फिर लाइट ब्राउन शेड के आईशैडो को ही लगाएं। ये स्किन के रंग में काफी हद तक मिक्स हो जाता है और नेचुरल टोन वाला लुक देता है।

ब्लशर

नो मेकअप लुक में भी चेहरे पर ब्लशर लगाना जरूरी होता है लेकिन हमेशा हल्के रंग का ही ब्लशर लगाएं। जैसे कि लाइट पिंक या फिर अपनी स्किन टोन से मैच करता हुआ कोई नेचुरल कलर। ये देखने में खूबसूरत लगेगा और नो मेकअप लुक को को भी पूरा करेगा।

Related Articles

Back to top button